नेशनल हाईवे 48 स्थित रामपुरा लाइव पर जल जमाव के कारण 10 गांवों के लोगों की आवाजाही बाधित, प्रशासन से व्यवस्था ठीक करवाने की मांग

58 / 100
Font Size

गुरुग्राम : नेशनल हाईवे 48 स्थित रामपुरा लाइव पर हर दिन कोई न कोई समस्या बनी रहती है। जाम लगा रहता है। इमरजेंसी में आसपास के 10 गांवों के लोगों को अक्सर परेशानी का सामना करना पड़ता है. लंबरदार रवि सरपंच का कहना है कि यहां की जनता टैक्स देती है मगर सरकार की ओर से इलाके के लोगों के जीवन स्तर को सुधारने की कोशिश नहीं हो रही है. आवश्यक मूलभूत सुविधाएं भी मुहैया नहीं कराई जा रही है।

उनका कहना है कि हाई वे स्थित फ्लाईओवर का मैनेजमेंट ठीक नहीं होने के कारण आसपास के 10 गावों के लिए आवाजाही बाधित रहती है। नखरौला गांव के लिए यह मेन एंट्री है। यहां पर हमेशा डर रहता है कि कोई इमरजेंसी में फंस ना जाए। आज लंबरदार रवि सरपंच इमरजेंसी में जा रहे थे और यहाँ जलजमाव के कारण फंस गए। यहां अक्सर गंदे पानी का जमाव रहता है। कोई पाइप लाइन टूट गई है। इसकी वजह से पानी भरा हुआ है और उस पानी में गाड़ियां चलने से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए और उन गड्ढों में गाड़ी फस जाती है।

मौके पर मौजूद गौशाला मानेसर के अध्यक्ष महासचिव बलबीर ने बताया ट्रैफिक लाइट भी काम नहीं कर रही है। मौके पर पुलिस की ओर से भी ड्यूटी पर कोई तैनात नहीं था। यह रोज-रोज की समस्या है.  इलाके के लोगों ने सरकार को इसे प्राथमिकता के आधार पर ठीक करने की मांग की है.

इलाके के समाजसेवी सूर्यदेव यादव ने कहा कि उनके गांव नखरौला जाने के लिए यह मुख्य रास्ता है. कई बार इस पुल के नीचे लगने वाले जाम के कारण ग्रामवासी परेशान रहते हैं. इस समय यहाँ पानी भरा हुआ है. उसमें प्रति दिन गाड़ियां फंस जाती हैं. उनका कहना है कि गांव की एंट्री पॉइंट बाधित होने से जरूरी काम के लोए भी निकलना मुसीबत भरा है । लोग इस बात से भयभीत रहते हैं कि कभी किसी मरीज को इमरजेंसी में अगर ले जाना पड़े तो यह भगवान भरोसे ही होगा। उन्होंने जिला प्रशासन से  इसे जल्दी से जल्दी ठीक कराने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page