एमसीजी ने पुलिस बल के सहारे सोहना रोड से हटाए अवैध विज्ञापन यूनिपोल

Font Size

सहायक अभियंता कुलदीप सिंह के नेतृत्व में भारी पुलिस बल की मौजूदगी में की गई कार्रवाई

नायब तहसीलदार अजय मलिक रहे ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर उपस्थित


गुरूग्राम, 5 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में अवैध रूप से लगी विज्ञापन सामग्री के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को विज्ञापन शाखा ने कार्रवाई की।


सोमवार को सहायक अभियंता कुलदीप सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार अजय मलिक, कनिष्ठ अभियंता संदीप हुड्डा एवं सचिन की टीम ने पुलिस बल के साथ सोहना रोड़, एसपीआर, गुर्जर चौक व सैक्टर-65 रोड़ पर अवैध रूप से लगे 9 यूनिपोल को हटाने की कार्रवाई की। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल मौजूद रहा।


उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में किसी भी प्रकार का विज्ञापन प्रदर्शित करने से पूर्व हरियाणा नगर निगम विज्ञापन बाईलाज के तहत स्वीकृति लेना अनिवार्य है। इसके लिए निर्धारित फीस की अदायगी नगर निगम गुरूग्राम में करनी होती है। बिना पूर्व स्वीकृति के विज्ञापन का प्रदर्शन करना कानूनी अपराध है। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा समय-समय पर अवैध रूप से लगी विज्ञापन सामग्री, यूनिपोल आदि को हटाने की कार्रवाई की जाती है। साथ ही उल्लंघनकर्ता पर जुर्माना लगाया जाता है तथा उसके खिलाफ नियम के तहत थाने में एफआईआर भी दर्ज करवाई जाती है।

You cannot copy content of this page