गुरुग्राम में 11 अप्रैल को होने वाला भारतीय नव वर्ष कार्यक्रम स्थगित, कोरोना के कारण प्रशासन ने नहीं दी इजाजत

Font Size

गुरुग्राम्। भारतीय नववर्ष आयोजन समिति गुरुग्राम के तत्वाधान में आगामी 11 अप्रेल को परंपरागत रूप से आयोजित होने वाला भारतीय नव वर्ष कार्यक्रम का आयोजन अब नहीं हो सकेगा. इस आयोजन की तैयारी बड़े जोर शोर से चल रही थी लेकिन कोरोना संक्रमण की बढती रफ़्तार को देखते हुए जारी नए नियमों के तहत आयोजन की अनुमति नहीं मिली. इसमें देश के प्रख्यात कवि कुमार विश्वास भारतीय संस्कृति पर अपना व्याख्यान प्रस्तुत करने वाले थे। यह आयोजन रोटरी पब्लिक स्कूल सेक्टर 22 में 11 अप्रैल को सायं 4:00 बजे होना निर्धारित था। इसके लिए बड़ी संख्या में प्रवेश पत्र भी श्रोताओं को भेजे जा चुके थे.  

भारतीय नववर्ष आयोजन समिति की ओर से अजय सिंघल ने कार्यक्रम के स्थगन सम्बन्धी संदेश जारी करते हुए कहा है कि ” हमें खेद है कि हरियाणा सरकार द्वारा कल जो कोरोना संबंधित नई गाइडलाइन जारी की गई है, उसके अंतर्गत हमें बड़े स्तर का कार्यक्रम करने की स्वीकृति प्रशासन द्वारा नहीं मिल पाई है। “

उन्होंने स्पष्ट किया है कि नव वर्ष के शुभारंभ पर सभी के मंगल को देखते हुए 11 अप्रैल को होने वाले नव वर्ष के कार्यक्रम को अब स्थगित कर रहे हैं। अनुकूल समय आने पर पुनः इस कार्यक्रम का  आयोजन किया जाएगा। श्री सिंघल ने अपने अंदेश में कहा है कि बड़ी संख्या में बंधु- बहनों को प्रवेश पत्र भेजे जा चुके थे लेकिन उन्हें अब इस स्थगन की सूचना दी जा रही है और अभी को इस सूचना को गंभीरता पूर्वक लेनी चाहिए।

You cannot copy content of this page