चोरी की एनफिल्ड बुलेट मोटरसाईकिल पर असल मोटरसाईकिल के इंजन नम्बर व चैसिस नम्बर गोदकर चलाने के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

Font Size

आरोपी के कब्जे से मोटसाईकिल भी की गई जब्त

जुरहरा, रेखचन्द्र भारद्वाज: स्थानीय थाना पुलिस ने चोरी की एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिल पर असली मोटरसाइकिल के इंजन नंबर व चेचिस नंबर गोदकर चोरी की बाइक चला रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से बाइक भी जप्त की है।

स्थानीय थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक भरतपुर द्वारा वांछित अपराधियों की धरपकड़ व जिले में अपराध पर रोकथाम लगाने के दिशा-निर्देशों के तहत पुलिस थाना जुरहरा द्वारा कार्रवाई करते हुये एक मोटरसाईकिल चालक असरूद्वीन पुत्र सिताब, उम्र 45 साल, निवासी ग्राम सहसन, थाना जुरहरा को एक चोरी की बुलेट एनफिल्ड मोटरसाईकिल पर असल मोटरसाईकिल के इंजन नम्बर व चैसिस नम्बर गोदकर तथा कूटरचित आर.सी. बनाकर उपयोग में लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से बाइक को भी जप्त किया गया है वहीं आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

घटना का विवरण- मिली जानकारी के अनुसार 21 मार्च को एएसआई महेशचंद को गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बस स्टैण्ड कस्बा जुरहरा पर एक व्यक्ति बुलेट मोटरसाईकिल क्लासिक रंग काला जिसका रजि. नं0 आर.जे.-05-सी.एस.-8771 पर है जिसने उक्त मोटरसाईकिल पर फर्जी नम्बर प्लेट लगा रखी है। उक्त मोटरसाईकिल चोरी की है जिसे वह कहीं खुर्द-बुर्द करने ले जाने वाला है । सूचना पर सांकेतिक स्थान बस स्टैण्ड कस्बा जुरहरा पर समय शाम करीब 5.00 बजे एएसआई महेेेशचंद मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति बुलेट मोटरसाईकिल पर कान से फोन लगाकर बैठा दिखाई दिया। उससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम असरूद्वीन पुत्र सिताब खॉं, उम्र 45 साल, निवासी ग्राम सहसन, थाना जुरहरा, जिला भरतपुर होना बताया। जब उससे मोटरसाईकिल के कागजात मांगे गये तो बमुश्किल उसने एक आर.सी. पेश की। जिस पर लगी चिप कूटरचित प्रतीत हो रही थी। आरोपी असरूद्वीन से अन्य कागजात मांगे गए तो कोई भी कागजात नहीं होना बताया।

उसने पूछताछ पर बताया कि करीब 6 माह पहले यह मोटरसाईकिल गुलपाडा के एक व्यक्ति से 15 हजार रुपये में खरीदी थी। मुझे इस मोटरसाईकिल की चोरी की होने की जानकारी थी फिर मुझे मेरे समधी से उपहार में मिली अपनी मोटरसाईकिल के नम्बरों की आर.सी. गुलपाडा के ही किसी व्यक्ति से बनवा ली थी। मुलजिम द्वारा अपने पास मोटरसाइकिल चोरी की जानते हुये कूटरचित दस्तावेजों से बाइक चलाना पाया गया जिस पर एएसआई महेश चंद मय जाप्ता द्वारा मुलजिम असरुद्दीन पुत्र सिताब जाति मेव निवासी ग्राम सहसन थाना जुरहरा को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: