कालका शिमला रेल मार्ग पर केवल 800 रुपये में लें रेल मोटर कार का आनंद ! 18 मार्च से होगी शुरू

Font Size
कालका शिमला रेल मार्ग पर केवल 800 रुपये में लें रेल मोटर कार का आनंद ! 18 मार्च से होगी शुरू 2

नई दिल्ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जानकारी दी है कि कालका – शिमला मार्ग पर पर्यटकों की सुविधा, और पर्वतीय यात्रा का आनंद लेने के लिये रेल मोटर कार की सुविधा शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा है कि इससे वैश्विक धरोहर माने जाने वाले इस मार्ग पर सफर करने का आकर्षण बढ़ेगा, और क्षेत्र में पर्यटन का विकास होगा।

कालका शिमला रेल मार्ग पर केवल 800 रुपये में लें रेल मोटर कार का आनंद ! 18 मार्च से होगी शुरू 3

नॉर्दन रेलवे की ओर से शुरू की जा रही इस विशेष रेल मोटर कार में 18 सीट होंगी। 04505/04506 आर एम सी रेल मोटर कार कालका शिमला मार्ग पर 18 मार्च से की जाएगी। इसमें सवारी करने वाले यात्रियों को टिकट के लिए रु 800/- प्रति पैसेंजर देने होंगे। कालका से चलने वाली रेल मोटर कार शिमला तक की सफर लगभग सवा 4 घंटे में पूरी करेगी। इस दौरान लगभग 2 घंटे बाद केवल एक स्टेशन बड़ोग में 6 मिनट के लिए रुकेगी।

कालका शिमला रेल मार्ग पर केवल 800 रुपये में लें रेल मोटर कार का आनंद ! 18 मार्च से होगी शुरू 4

रेल मंत्रालय के अनुसार रेल मोटर कार कालका से सुबह 5: 25 बजे प्रस्थान करेगी जो बरोग स्टेशन पर लगभग 7: 5 बजे पहुंचेगी। लगभग 2 घंटे बाद अपने गंतव्य स्थल शिमला स्टेशन पर सुबह 9:50 पर पहुंचेगी।

इसी तरह शिमला स्टेशन से रेल मोटर कार सुबह 11:40 बजे प्रस्थान करेगी और बरोग स्टेशन पर दोपहर 2:10 बजे पहुंचेगी। यह ट्रेन कालका स्टेशन पर शाम 4:30 बजे पहुंचेगी और फिर अगले दिन सुबह 5:25 बजे शिमला के लिए प्रस्थान करेगी।

नॉर्दन रेलवे की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि इस यात्रा के दौरान सभी रेलवे स्टेशन और रेल मोटर कार में भी कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सुझाए गए सभी नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

You cannot copy content of this page