आत्मनिर्भर भारत का संकल्प गाँधी के स्वदेशी अभियान व प्रधानमंत्री मोदी के लोकल फॉर वोकल में समाहित   : रीतिक वधवा 

Font Size

…अमृत महोत्सव  सुराज और विकसित राष्ट्र की ओर यात्रा है

…..दांडी मार्च दिवस पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बापू को दी श्रद्धांजलि 

भिवानी : अगले साल 15 अगस्त को आजादी के 75 साल पूरे हो रहे हैं इस मौके पर देशभर में  अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया है ! भाजपा कार्यकर्ताओं ने  महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की ! श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भाजपा नेता एवं इंडिया स्पोर्टस संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रीतिक वधवा , सुनील चौहान एवं इमरान बापोड़ा ने कहा कि आजादी के संघर्ष को गांधी जी ने जन जन से जोड़ा. विरासत के गर्व को याद करने वाला देश ही आगे बढ़ता है. अतीत के अनुभवों से सीखने वाले देश का भविष्य ही उज्जवल होता है ! 12 मार्च साल 1930 में महात्मा गांधी ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी.जिसने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ सबसे बड़े संघर्ष की मजबूत नींव तैयार की थी ! आज उस संघर्ष को याद करने के लिए देश में अभी से आजादी का ‘अमृत महोत्सव’ शुरू हो रहा है ! ये महोत्सव सुराज और विकसित राष्ट्र की ओर यात्रा है ! 

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के नेतृत्व में 1930 में साबरमती आश्रम से नवसारी के दांडी तक दांडी मार्च निकाला गया था. ये मार्च ब्रिटिश सरकार के नमक पर एकाधिकार के खिलाफ अहिंसक प्रदर्शन था. दांडी मार्च 12 मार्च से 6 अप्रैल 1930 तक चला था. दांडी मार्च ने अंग्रेजी शासन के खिलाफ संघर्ष के लिए पूरे भारत को एकजुट कर दिया था. इसके 17 साल बाद 1947 में अंग्रेजों को भारत छोड़कर जाना पड़ा था !

उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की पूर्ति गाँधी जी के स्वदेशी अभियान व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लोकल फॉर वोकल में ही समाहित है ! मोदी जी ने बार बार कहा है कि आने वाला समय भारत का है, परन्तु यह तभी सम्भव है जब हम अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए आत्मनिर्भर भारत की दिशा में कार्य करें।उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित अमृत महोत्सव  का शुभारंभ करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भाजपा कार्यकर्ता अभिनंदन करते हैं ।

गाँधी जी की 1930 की ‘दांडी यात्रा’ ने स्वाधीनता संग्राम को बल दिया था तो आज मोदी जी के नेतृत्व में 2021का यह अमृत महोत्सव  आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को ऊर्जा देगा । दांडी मार्च के सभी सत्याग्रहियों को कोटिश: नमन।इस अवसर पर  इमरान बापोड़ा , रॉकी , मनीष तंवर , जॉनी , रमेश चौधरी ,  पंकज शर्मा , डॉ योगेश , संदीप कुमार, विनोद कुमार,  अमित कुमार, अनिल कुमार, नवीन शर्मा, गुलशन, जोगेन्द्र, ने भी महात्मा गांधी की तस्वीर पर माल्यार्पण कर बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की  !

You cannot copy content of this page