समाज को आईना दिखाता है नाट्यकार : अजय सिंघल

Font Size

हरियाणा कला परिषद् द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन

 
गुरूग्राम :  राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद् गुरुग्राम में प्रदेश के नाट्यकारों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से हरियाणा कला परिषद् द्वारा एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी का विषय ‘गुरुग्राम के सांस्कृतिक विकास में नाट्य का योगदान’ रखा गया था जिसमें नाट्यकारों ने अपने-अपने विचार व्यक्त किये।
 
13-dec-22-a
इस अवसर पर हरियाणा कला परिषद् के निदेशक अजय सिंघल ने कहा कि गुरुग्राम एक सांस्कृतिक महत्व का शहर है लेकिन भौतिकतावाद के चलते कला एवं संस्कृति की ओर ध्यान अपेक्षाकृत कम जाता है। नाट्को के माध्यम से नगरवासियों को जागरूक करने का काम नाट्यकार ही कर सकता है जिसके लिए कलाकारों को आवश्यक सुविधाएं दी जानी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि नाट्यकार अपनी कला के माध्यम से समाज को आईना दिखाता है। एक अच्छा नाट्यकार समाज में नई चेतना का संचार करता है। 
 
कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ नाट्यकार डा. सुरेश वशिष्ठ ने तथा गोष्ठी का संचालन युवा रंगकर्मी प्रमोद मंगला ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम में महेश वशिष्ठ, संजय भसीन, महेन्द्र कक्कड़, रामबहादुर सिंह, योगेश कुमार, कुलदीप सिंह, मोहन कांत, राहुल आदि नाट्यकारों ने भाग लिया।

You cannot copy content of this page