आर डब्ल्यू ए सेक्टर 5, फ्री हेल्थ व डेंटल चेकअप कैम्प का 31 को करेगा आयोजन, विजय डायग्नोस्टिक सेंटर व क्लोव डेंटल के विशेषज्ञ करेंगे जांच

Font Size

गुरुग्राम। रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 5 की ओर से विजय डायग्नोस्टिक सेंटर के सहयोग से 31 जनवरी को फ्री हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया जाएगा। यह सुविधा सेक्टर के सभी निवासियों के लिए उपलब्ध होगी। इसमें सेक्टर के सभी निवासी सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक निशुल्क हेल्थ चेकअप करा पाएंगे। इस शिविर में क्लोव डेंटल की ओर से फ्री डेंटल चेक अप भी किया जाएगा।

आर डब्ल्यू ए सेक्टर 5, फ्री हेल्थ व डेंटल चेकअप कैम्प का 31 को करेगा आयोजन, विजय डायग्नोस्टिक सेंटर व क्लोव डेंटल के विशेषज्ञ करेंगे जांच 2

यह जानकारी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर 3, 4 एवं 5 के प्रेसिडेंट दिनेश वशिष्ठ ने दी। उन्होंने बताया कि रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से समय-समय पर सेक्टर के निवासियों के लिए स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध करवाई जाती है। इससे पहले पिछले कई माह से लगातार स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोविड-19 संक्रमण टेस्ट के लिए निशुल्क शिविर भी लगाए गए थे। इससे यहां के लोगों को काफी सुविधा हुई। सेक्टर के निवासियों को अस्पताल व डायग्नोस्टिक सेंटर का चक्कर नहीं लगाना पड़ा। उन्हें अपने सेक्टर में ही यह सुविधा उपलब्ध हो गई।

श्री वशिष्ठ ने बताया कि स्वास्थ्य की दृष्टि से नियमित हेल्थ चेकअप कराना भी बेहद आवश्यक होता है। इसलिए आरडब्ल्यूए की ओर से विजय डायग्नोस्टिक सेंटर से सेक्टर 5 में यह सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया। डायग्नोस्टिक सेंटर के प्रबंधन ने आरडब्लूए के आग्रह पर सेक्टर 5 कम्युनिटी सेंटर में निशुल्क हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन करने का निर्णय लिया। उनके विशेषज्ञ मौके पर ही सबंधित जांच कर रिपोर्ट उपलब्ध करवाएंगे। यह आयोजन अवकाश के दिन रविवार को किया जा रहा है जिससे अपने व्यवसाय या फिर सरकारी या निजी संस्थानों में नौकरी करने वाले सभी निवासियों को इसका लाभ उठाने में आसानी होगी।

उनका कहना था कि कि हम अक्सर शरीर के सभी अंगो की जांच तो कर आते हैं लेकिन दांत के प्रति सजग नहीं रहते हैं। जिसके कारण आने वाले समय में दांत की विभिन्न प्रकार की बीमारियों से भी हमें जूझना पड़ता है। इसलिए इस सुविधा का लाभ सेक्टर वासियों को पहुंचाने के लिए आरडब्ल्यूए ने क्लोव डेंटल के प्रबंधन से भी डेंटल चेक अप की सुविधा सेक्टर वासियों के लिए इस अवसर पर निशुल्क उपलब्ध कराने का आग्रह किया था। उक्त संस्था के डेंटल स्पेशलिस्ट भी इस अवसर पर यह सुविधा उपलब्ध कराएंगे।

दिनेश वशिष्ठ ने बताया कि विजय डायग्नोस्टिक सेंटर की ओर से इस कैंप में बॉडी टेंपरेचर, ब्लड प्रेशर, रैंडम ब्लड शुगर, हार्ट रेट, ऑक्सीजन सैचुरेशन, बॉडी फैट, मसल मास , बॉन मास, बॉडी मास इंडेक्स, डी सी आई/ बी एम आर , बॉडी वॉटर परसेंटेज और विसरल फैट की जांच करने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

उन्होंने कहा कि सुबह 11:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक यह सुविधा उपलब्ध रहेगी जिसमें सभी सेक्टर वासी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपना सामान्य हेल्थ चेक अप और डेंटल चेकअप भी करवाएंगे। साथ ही उन्होंने सभी निवासियों से हैंड सेनीटाइजर का उपयोग करने और मास्क लगाने की अनिवार्यता का आग्रह किया है। डायग्नोस्टिक सेंटर की ओर से बेहद किफायती रेट पर बोन मिनिरल डेंसिटी टेस्ट की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी।

You cannot copy content of this page