पाकिस्तान के 10 टुकड़े भी हो सकते हैं : राजनाथ सिंह

Font Size

कठुआ में शहीदी दिवस का कार्यक्रम

” अपनी हरकतों से बाज नहीं आता पकिस्तान “

कठुआ : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में शहीदी दिवस के कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान को लगता है कि आतंकवाद का सहारा लेकर जम्मू-कश्मीर को भारत से वह अलग कर देगा लेकिन उसे गफलत में नहीं रहना चाहिए. पाकिस्तान को समझना चाहिए कि आतंकवाद कायरों का हथियार होता है, बहादुरों का नहीं. उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद को नियंत्रित करने में विफल रहता है और भारत का सहयोग मांगता है तो हम पाकिस्तान से आतंकवाद की बुराई को उखाड़ फेंकने के लिए मदद देने को तैयार हैं.

गृहमंत्री ने तल्ख लहजे में कहा कि भले ही पाक ने भारत पर 4-4 बार हमला किया हो लेकिन यहां के जवानों ने उनके दांत खट्टे कर दिए हैं. करगिल युद्ध में भी पाक को शिक़स्त खानी पड़ी थी. अब वह समझ चुका है कि वह भारत को सीधे परास्त नहीं कर सकता.

 

राजनाथ सिंह ने याद दिलाया कि ‘करगिल युद्ध के बाद भी अटलजी ने पाक की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया था. लेकिन पाक ने उसके बदले क्या दिया. संघर्ष विराम का उल्लंघन. कभी न कभी पाक हमारे ही परिवार का अंग रहा है, हम अभी भी उसे अलग नहीं मानते, उनके ऊपर हम गोली चलाना नहीं चाहते. लेकिन अगर पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आया तो उसके 10 टुकड़े भी हो सकते हैं.

You cannot copy content of this page