गुरुग्राम में धोखाधड़ी से 8 करोड़ रु के इनपुट टैक्स क्रेडिट का लाभ लेने के मामले में एक गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय (डीजीजीआई), गुरुग्राम क्षेत्र इकाई (जीजेडयू), हरियाणा ने माल रहित चालानों पर अवैध रूप से इनपुट टैक्स क्रेडिट (आईटीसी) का लाभ लेने और पास करने के आरोप में नई दिल्ली के नागरिक श्री संजय गोयल को गिरफ्तार किया है।

अभी तक हुई जांच के आधार पर पता चला कि श्री संजय गोयल ने अपने स्वामित्व वाली मैसर्स रेडैमेंसी वर्ल्ड के माध्यम से फर्जी ट्रांसपोर्टर रिकॉर्ड में माल की सहवर्ती आपूर्ति के बगैर फर्जी चालान के इस्तेमाल से अज्ञात कंपनियों से सीसे की सिल्लियों (लेड इग्नोट्स) की खरीद का उल्लेख किया। इस प्रकार मैसर्स रेडैमेंसी वर्ल्ड ने विभिन्न उपयोगकर्ताओं को माल दिए बिना चालान पर धोखधड़ी से 8,17,24,829 करोड़ रुपये का आईटीसी पास किया।

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में कई स्थानों पर यह जांच की गई और लिखित साक्ष्य व दर्ज बयानों के आधार पर पता चला कि फर्जी कंपनियों और ट्रांसपोर्टर्स के नेटवर्क में संजय गोयल मुख्य आरोपी है।

इस क्रम में, श्री संजय गोयल को 08 जनवरी 2021 को गिरफ्तार कर लिया गया और ड्यूटी एमएम, दिल्ली के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश जारी किए हैं। इस मामले में कुल 8 करोड़ रुपये से ज्यादा का फर्जी आईटीसी का लाभ उठाने का आरोप है।

मामले में आगे की जांच जारी है।

You cannot copy content of this page