हरियाणा के नरेश शर्मा ने ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के कोषाध्यक्ष पद का चुनाव जीता

Font Size

गुरुग्राम :. हाल ही में 4 जनवरी को ऑनलाइन संपन्न हुए ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के चुनाव में गुड़गांव, हरियाणा के निवासी एडवोकेट नरेश शर्मा ने कोषाध्यक्ष के पद पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. नरेश शर्मा दी हरियाणा चेस एसोसिएशन के महासचिव भी हैं और ऑल इंडिया चेस फेडरेशन में संयुक्त सचिव के पद पर थे. उन्होंने गोवा के किशोर बांदेकर को 34- 30 के अंतर से पराजित किया. उल्लेखनीय है कि मद्रास उच्च न्यायालय के निर्देश पर पंजाब हरियाणा के सेवानिवृत्त न्यायाधीश जस्टिस करनन ने अपनी देखरेख में इन चुनाव को संपन्न कराया।

अध्यक्ष के पद पर उत्तर प्रदेश के युवा व्यवसायी डॉक्टर संजय कपूर ने तमिलनाडु के पी वी वेंकट रामाराजा को और सचिव के पद पर दिल्ली के भारत सिंह चौहान ने महाराष्ट्र के रविंद्र डोंगरे को हराकर विजय हासिल की. दिल्ली के एक रिसोर्ट में नव निर्वाचित अध्यक्ष डॉ संजय कपूर और महासचिव भारत सिंह चौहान ने नरेश शर्मा को बधाई दी और उन्हें इस ऐतिहासिक विजय के लिए सम्मानित किया।

इस चुनाव के साथ ही ऑल इंडिया चेस फेडरेशन में पिछले कई महीनों से चल रही उठापटक का अंत हो गया. गौरतलब है कि ऑल इंडिया चेस फेडरेशन दो गुटों में बंटी हुई थी. एक धड़े का नेतृत्व तमिलनाडु के पी वी वेंकट रामाराजा और दूसरे गुट का नेतृत्व दिल्ली के भारत सिंह चौहान कर रहे थे. माम्लादाल्ट तक पहुंचा और मद्रास उच्च न्यायालय के आदेश पर चुनाव कराया जाना संभव हुआ.

इस विजय के उपरांत नव निर्वाचित कोषाध्यक्ष नरेश शर्मा ने बताया कि सभी को साथ लेकर चलना, खिलाड़ियों की सुविधाओं का ध्यान रखना और शतरंज के खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाना ही नई टीम की प्राथमिकता रहेगी।

गुड़गांव एसोसिएशन के राजपाल चौहान ने विश्वास व्यक्त किया कि नरेश शर्मा की इस जीत से निश्चित तौर पर हरियाणा में भी शतरंज के खेल को और अधिक बढ़ावा मिलेगा. इस खेल के प्रति गहरा रुझान रखने वाले बड़ी संख्या में स्कूल एवं कॉलेज स्तर के विद्यार्थी इससे जुड़ेंगे और उन्हें बेहतरीन प्लेटफार्म मुहैया कराया जा सकेगा।

श्री शर्मा की जीत पर दी हरियाणा चेस एसोसिएशन के प्रधान गौरव जिंदल समेत विभिन्न जिलों के  पदाधिकारियों, गुरुग्राम के प्रधान सुनील जैन, उप प्रधान एडवोकेट राजपाल चौहान, देश रतन गुलाटी, अशोक ठाकरान, राकेश चावला, शमशेर सिंह मल्हार और धर्मेंद्र सिंह सहित दर्जनों प्रमुख व्यक्तियों ने बधाई दी।

You cannot copy content of this page