गुरुग्राम विकास मंच ने सड़कों की बदहाली को लेकर नगर निगम कमिश्नर का दरबाजा खटखटाया, ज्ञापन सौंपा, तत्काल मरम्मती की मांग की

Font Size

गुरुग्राम : गुरुग्राम विकास मंच ने आज नगर निगम के कमिश्नर विनय प्रताप सिंह से मिलकर एक ज्ञापन दिया। यह ज्ञापन गुरूग्राम की खराब सड़कों की रिपेयरिंग के बारे में दिया गया । मंच का एक प्रतिनिधि मंडल वरिष्ठ अधिवक्ता व लेबर लॉ एडवाइजर एसोसिएशन के अध्यक्ष आर एल शर्मा की अगुवाई में एमसीजी कमिश्नर से मिला। प्रतिनिधि मंडल में फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री हरियाणा इकाई के महासचिव दीपक मैनी, समाजसेवी व उद्योगपति डीपी कौशिक, जजपा चिकित्सक सेल के जिलाध्यक्ष डॉ सौरभ गुप्ता, पूर्व जिला पार्षद व रेलवे बोर्ड के जोनल मेंबर एस एस थिरियांन शामिल थे।

गुरुग्राम विकास मंच ने सड़कों की बदहाली को लेकर नगर निगम कमिश्नर का दरबाजा खटखटाया, ज्ञापन सौंपा, तत्काल मरम्मती की मांग की 2

प्रतिनिधि मंडल की अगुवाई करते हुए एडवोकेट आर एल शर्मा ने एमसीजी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि गुरूग्राम की सड़कों की हालत बहुत ही दयनीय है. अभी हल्की बारिश से ही सड़कें बदहाल हो गई हैं. सेक्टर हो या निगम की पुरानी कालोनियां मुख्य सड़कें और सम्पर्क मार्ग सभी गड्ढों में तब्दील हो गई हैं. अधिकतर सडकों में जगह जगह गड्ढे पड़े हैं , जिससे दुर्घटनाओं के होने का डर रहता है.ऐसी सडकों पर चलने वाले वाहनों से धूल उड़ने से प्रदूषण का स्तर भी काफी बढ़ गया है. साथ ही ट्रैफिक जाम की स्थिति भी उत्पन्न होती है जिससे वाहनों की आवाजाही बाधित होती है.

श्री शर्मा ने कहा कि गुरुग्राम जैसे अंतरराष्ट्रीय शहर की आधारभूत संरचनाओं की स्थिति दिनप्रतिदिन खराब होती जा रही है. यह औद्योगिक निवेश और व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में बाधक है. उनहोंने कहा कि इन पर तत्काल ध्यान देने की जरूरत है.


एडवोकेट शर्मा ने निगम आयुक्त को सौंपे ज्ञापन में मांग की कि सड़कों की मरम्मत के लिए एक गैंग मैन की टीम एमसीजी के चारों जोन में गठित की जाए जो एक माल वाहक गाड़ी में सड़क रिपेयरिंग मेटीरियल को भरकर रात के समय अपने अपने जोन में टूटी हुई सडकों की रिपेयरिंग करे। इस व्यवस्था को तत्काल शुरू करने की मांग पर बल दिया जिससे गुरुग्राम की सड़कें गड्ढा मुक्त हो सके और यातायात सुचारू हो सके।

शर्मा ने यह भी कहा कि इन सभी चारो टीमों के फोन नंबर आमजन के लिए प्रकाशित किये जाएँ ताकि टूटी सडकों की सूचना गैंगमैन टीम तक आम जनता पहुंचा सके।

एससीजी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने गुरुग्राम विकास मंच के प्रतिनिधि मंडल की इस मांग को स्वीकार करते हुए कहा कि वे शीघ्र ही अधिकारियी इस मसले पर विचार विमर्श करेंगे और इस दिशा में कदम उठाएंगे. श्री शर्मा ने बताया कि गुरुग्राम विकास मंच जिले की समस्यओं को समय समय पर जिले के संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाते रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम विकास मंच का गठन कुछ दिन पूर्व ही किया गया है. इसमें शहर के सभी क्षेत्रों के प्रबुद्ध नागरिक शामिल किये गए हैं. मंच ने शहर की मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ करने में सक्रीय भूमिका अदा करने का बीड़ा उठाया है. इसी दिशा में आज मंच के प्रमुख सदस्यों ने निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह से मिलाकर शहर की सड़कों की बदहाली की जानकारी दी और इसे दुरुस्त करने की मुकम्मल व्यवस्था कराने की मांग की .

You cannot copy content of this page