51वें इफ्फी महोत्सव का शुभारंभ थॉमस विन्टरबर्ग की फ़िल्म ‘अनअदर राउंड’ के इंडियन प्रीमियर के साथ होगा

Font Size

नई दिल्ली। 51वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म महोत्सव – इफ्फी का शुभारंभ 16 जनवरी, 2021 को थॉमस विन्टरबर्ग की फिल्म ‘अनअदर राउंड’ के इंडियन प्रीमियर के साथ होगा। इस फिल्म में, कानफेस्ट में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीते मैड्स मिकेलसन ने अभिनय किया है। इफ्फी में ऐसी बहुत सारी फिल्मी सितारों से सराबोर फिल्में दिखाई जाएंगी। ये फिल्म ऑस्कर में डेनमार्क की आधिकारिक प्रविष्टि भी है।

इस महोत्सव में ‘मेहरुनिसा’ वर्ल्ड प्रीमियर भी किया जाएगा। संदीप कुमार द्वारा निर्देशित ये फिल्म इस महोत्सव के मध्य में दिखाई जाएगी। दमदार अभिनेत्री फारुख जफर की भूमिका वाली ये फिल्म एक महिला के ताउम्र के सपने की कहानी कहती है।

WhatsApp Image 2021-01-01 at 5.18.42 PM.jpeg

24 जनवरी, 2021 को कीयोशी कुरोसावा की हिस्टॉरिकल ड्रामा फिल्म ‘वाइफ ऑफ अ स्पाई’ के इंडिया प्रीमियर के साथ इस महोत्सव का समापन होगा। इस जापानी फिल्म को वेनिस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए सिल्वर लायन पुरस्कार मिला था।

WhatsApp Image 2021-01-01 at 5.13.08 PM.jpeg

51वें इफ्फी का आयोजन 16 से 24 जनवरी, 2021 तक गोवा में किया जा रहा है। ये संस्करण पहली बार हाइब्रिड मोड में आयोजित किया जा रहा है और इसमें ऑनलाइन और वैयक्तिक दोनों तरह के अनुभव शामिल होंगे। ये महोत्सव बहुत सारी मशहूर फिल्मों से भरपूर होगा, यहां दुनियाभर की कुल 224 फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। इसमें 21 गैर-फीचर फिल्में और भारतीय पैनोरमा फिल्म सेक्शन के अंतर्गत 26 फीचर फिल्में भी शामिल हैं।

इस महोत्सव के लिए मीडिया पंजीकरण हाल ही में शुरू किया गया है और ये 10 जनवरी, 2021 तक उपलब्ध है। आवेदकों का 1 जनवरी 2021 तक 21 साल से ऊपर की आयु का होना जरूरी है और उन्हें इफ्फी जैसे प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोहों को कवर करने का कम से कम 3 साल का पेशेवर अनुभव होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: