हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की एचटेट परीक्षा 2 और 3 जनवरी को

Font Size

 – गुरुग्राम में 17 परीक्षा केंद्रों पर 12450 परीक्षार्थी देंगे परीक्षा

– अतिरिक्त उपायुक्त ने दिए सभी को आवश्यक दिशा निर्देश, परीक्षा केंद्रों पर होंगे पुख्ता सुरक्षा प्रबंध

गुरुग्राम 28 दिसंबर। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की अध्यापक पात्रता (एचटेट) परीक्षा आगामी शनिवार व रविवार अर्थात् 2 और 3 जनवरी को आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के लिए गुरुग्राम जिला में 17 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिन पर 12450 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित करने को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार ने आज बैठक कर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। 

बैठक की अध्यक्षता करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि 2 जनवरी शनिवार को दोपहर बाद 3 बजे से 5ः30 बजे तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जिसमें पीजीटी पद के लिए उम्मीदवार परीक्षा में बैठेंगे। इसी प्रकार रविवार को दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित की जाएगी। सुबह की शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12ः45 तक होगी जिसमें टीजीटी पद के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा और दूसरी शिफ्ट दोपहर बाद 3 बजे से 5ः30 बजे तक प्राइमरी टीचर पद के लिए परीक्षा होगी। इन परीक्षाओं के सफल आयोजन को लेकर अतिरिक्त उपायुक्त ने बैठक में उपस्थित सभी चीफ सुपरिटेंडेंट को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए और परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न की जाए।

उन्होंने कहा कि वे बोर्ड द्वारा दी गई निर्देश पत्रिका को ठीक से पढ़ लें और किसी भी प्रकार की समस्या आने पर समय रहते जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को दें।श्री पवार ने कहा कि परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर पुख्ता सुरक्षा प्रबंध किए जाएंगे। सभी परीक्षा केंद्रों पर एक दिन पहले सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। किसी भी प्रकार के इलैक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र में ले जाना प्रतिबंधित रहेगा। मोबाइल नेटवर्क वहां पर काम ना करें, इसके लिए परीक्षा केंद्रों पर जैमर भी लगाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि नकल रहित परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस के जवान तैनात होंगे। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात होने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वे  बोर्ड के निर्देशों का सख्ती से पालन करें। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार के साथ जिला शिक्षा अधिकारी कैप्टन इंदु बोकन व गुरुग्राम के एसडीएम जितेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page