भाजपा कार्यकर्ताओं का दिल्ली जलबोर्ड मुख्यालय पर हमला ?

51 / 100
Font Size

सुभाष चौधरी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में दो राजनीतिक दलों के बीच तकरार इतनी बढ़ गई है कि अब सरकारी कार्यालयों पर हमले होने लगे हैं। इस कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा टैंकर घोटाले को लेकर दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया । प्रदर्शन के दौरान कथित तौर पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने तोड़-फोड़ की। इस गहमा गहमी में जल बोर्ड कार्यालय को संपत्ति का नुकसान तो हुआ ही साथ ही कई बोर्ड कर्मियों के घायल होने की खबर भी सामने आई है। प्रदर्शन करने वालों ने दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा के कार्यालय पर भी हमला बोला। इस घटना को लेकर आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच वाक युद्ध छिड़ा हुआ है। जल बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं दिल्ली राजेंद्र नगर के आप विधायक राघव चड्ढा ने भाजपा पर बोर्ड कार्यालय में तोड़फोड़ करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। इस घटना की आलोचना करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट कर इसे बेहद शर्मनाक बताया है। दूसरी तरफ भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने इसे आप कार्यकर्ताओं की साजिश करार दिया है.

घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने ट्वीट में कहां है कि भाजपा समझ ले कि आम आदमी पार्टी और मेरी सरकार पूरी तरह से अंतिम सांस तक किसानों के साथ है. इस तरह के कायराना हमले से हम नहीं डरते। उन्होंने आम आदमी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से भाजपा की इस तरह के हमलों से उत्तेजित नहीं होने, संयम बरतने और पूरी तरह से किसानों का साथ देने की अपील की है।

खबर है कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता झंडेवालान स्थित दिल्ली जल बोर्ड के मुख्यालय में प्रवेश कर गए और वहां तोड़फोड़ की। नारेबाजी करने वालों ने कार्यालय के शीशे तोड़े, कुर्सियां तोड़ी, फर्नीचर को काफी नुकसान पहुंचाया। साथ ही इस अफरातफरी में कई बोर्ड कर्मियों के घायल होने की खबर भी सामने आई है।

यह विडियो आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया है

आम आदमी पार्टी की ओर से एम् एल ए व दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने पत्रकार वार्ता में भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड ऑफिस पर हुए हमले के दौरान भाजपा के गुंडों के संग दिल्ली भाजपा के प्रमुख आदेश गुप्ता भी मौजूद थे। यह हमला एक सोची समझी साजिश के तहत हुआ है । उन्होंने कहा कि भाजपा ऊपर से नीचे तक गुंडों से भरी हुई पार्टी है।

विधायक राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के गुंडों ने धमकी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कह देना कि किसानों का हितैषी बनना बंद करें वरना ऐसे हमले आम आदमी पार्टी के विधायकों नेताओं के घरों और दफ्तरों पर होंगे।

यह विडियो आम आदमी पार्टी ने रीट्वीट किया है

श्री चड्ढा ने दोहराया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता किसानों के आंदोलन के साथ था, है और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा कि भाजपाइयों के आतंकी हमलों से आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ना रुकेंगे, ना झुकेंगे।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी दिल्ली जल बोर्ड मुख्यालय पर तोड़फोड़ करने की घटना की तीव्र आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी वाले जितने हमारे घर और दफ्तरों पर हमले करेंगे किसानों की मांग के साथ अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार और अधिक मजबूती के साथ खड़ी होगी. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा है कि चाहे जितनी गुंडागर्दी दिखा ले किसान की मांग को भाजपा दबा नहीं पाएगी।

श्री सिसोदिया ने इस हमले के लिए पूरी तरह भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है .उन्होंने कहा है कि बीजेपी के बड़े-बड़े नेताओं की अगुवाई में दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा पर हमला किया गया। यह हमला किसान आंदोलन को समर्थन देने पर बदला लेने के लिए किया गया है।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने  ट्वीट कर इसकी तीव्र निंदा की है। उन्होंने पूछा है कि देश की राजधानी में यह कैसी गुंडागर्दी है ? पहले अरविंद केजरीवाल के घर तोड़फोड़ , फिर मनीष सिसोदिया के परिवार पर अटैक और अब राघव चड्ढा के  ऑफिस पर जानलेवा हमला करना यह दर्शाता है कि गृह मंत्री अमित शाह चुनाव की हार अभी तक नहीं भूल पा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के नेता अब खून खराबे पर उतर आए हैं।

दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि भाजपा का हर कार्यकर्ता केजरीवाल सरकार के हर झूठ और टैंकर घोटाले के खिलाफ दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचा था।  उनकी ओर से कहा गया है कि आज भाजपा के कार्यकर्ताओं व पिछले 24 दिनों में जिन गरीब बस्तियों में केजरीवाल सरकार पानी नहीं दे रही वहां के लोगों ने भी जल बोर्ड पर प्रदर्शन किया . जल बोर्ड के सीईओ से जब बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन पर बात करने से मना कर दिया।

उन्होंने आरोप लगाया है कि भाजपा के कार्यकर्ता जब दिल्ली जल बोर्ड कार्यालय पर पहुंचे तो वहां आम आदमी पार्टी के गुंडे पहले से ही मौजूद थे. उन्होंने कहा कि हम वहां टैंकर घोटाले पर बात करने गए थे लेकिन वहां से जल बोर्ड के सीईओ और अध्यक्ष दोनों भाग गए।

भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष श्री गुप्ता ने कहा है कि सत्ता में आने से पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली के लोगों को 24 घंटे साफ पानी मिलेगा. लेकिन साल बदलता रहा स्थिति बद से बदतर होती गई। उन्होंने कहा है कि अपनी नाकामी छुपाने के लिए हमेशा की तरह दिल्ली सरकार मुद्दे को भटकाने की कोशिश कर रही है। आदेश गुप्ता ने यह भी कहा है कि पिछले 24 दिनों से दिल्ली के कई इलाकों में पानी नहीं आ रहा है. टैंकर नहीं पहुंच रहे हैं क्योंकि दिल्ली सरकार ने टैंकरों में घोटाला किया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार में विधायक, अधिकारी सभी टैंकर घोटाले में संलिप्त हैं और दिल्ली की जनता का पैसा अपने विज्ञापन में लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: