हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज ने दी सफाई : वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद ही एंटीबॉडी बनता है

Font Size

अम्बाला। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने वैक्सीन लगवाने के बावजूद स्वयं के कोरोना पॉजिटिव होने पर अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे कोवेक्सिन लगाने से पहले डॉक्टरों ने बता दिया था कि वेक्सिन की दूसरी डोज 28 दिन के बाद दी जाएगी । उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के 14 दिन बाद ही एन्टोबोडी बनेगी । पूरी एहतियात बरतने के बाद भी मैं कोरोना की चपेट में आगया । मेरा सिविल हस्पताल अम्बाला में इलाज हो रहा है ओर मैं ठीक महसूस कर रहा हूँ ।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें पहले बता दिया था कि वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के 14 दिन बाद ही शरीर में एंटीबॉडीज बनेगी. इसके बाद ही कोरोना से उनकी रक्षा हो पाएगी.

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के आरोप उन्होंने कहा कि पानीपत से आने के दो दिन बाद मुझे जब बताया गया कि वहां के विधायक पॉजिटिव हो गए हैं तो मैंने उसी दिन चंडीगढ़ में टेस्ट करवाया जो कि नैगिटिव था। इस संबंध में छपी खबर निराधार है। उन्होंने कहा कि पॉजिटिव होने के बावजूद मैं लोगों से मिलता रहा यह आरोप सरासर गलत है। पॉजिटिव आने के आधे घण्टे बाद मैं सिविल हॉस्पिटल अम्बाला छावनी में भर्ती हो गया था।

You cannot copy content of this page