आटा बरोटा गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के पुल का लांचर नीचे गिरा, बलेरो क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला

Font Size

गुरुग्राम: सोमवार को गुड़गांव मेवात के बीच आटा बरोटा गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के पुल का लांचर नीचे गिर गया. इसे निर्माण में लगी कंपनी के इंजीनियर और कारिंदों की घोर लापरवाही मानी जा रही है. हालांकि इस दुर्घटना में जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. लेकिन इस प्रकार की लापरवाही से बड़ा हादसा होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता. घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति का जायजा लिया.

आटा बरोटा गांव के पास निर्माणाधीन रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के पुल का लांचर नीचे गिरा, बलेरो क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला 2

बताया जाता है कि कंपनी की ओर से या किसी अन्य व्यक्ति की ओर से मामले की शिकायत नहीं दिए जाने के कारण पुलिस ने मौके का मुआयना किया और बैरंग वापस लौट गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पुल का लांचर 3 पीलर के ऊपर से गिरा है जो लगभग 120 मीटर लंबा है. इसके नीचे वहां खड़ी एक बोलेरो गाड़ी आ गई. उक्त वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. राहत की बात यह रही कि उक्त बलेरो में कोई भी व्यक्ति सवार नहीं था अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था.

लोगों का कहना है कि निर्माण के दौरान ही अचानक पुल का लांचर और उससे लगे लोहे के एंगल का बहुत बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया. उस वक्त वहां कोई मजदूर मौजूद नहीं था जिससे इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। लोगों का कहना है कि घटना की सूचना मिलते ही रोजका मेव थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. निर्माण कार्य में जुटे मजदूरों व अन्य लोगों से पूछताछ की. पुलिस को बताया गया कि यह घटना क्रेन ऑपरेटर की लापरवाही के कारण हुआ है . निर्माण का यह काम एल एंड टी कंपनी द्वारा किया जा रहा है . कंपनी प्रबंधन की ओर से पुलिस को इस संबंध में कोई शिकायत नहीं दी गई है इसलिए कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गई है.

You cannot copy content of this page