युवती को बातों में उलझा कर एटीएम कार्ड झटक लिया और 27 हजार रुपए निकाल लिए, एक गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम्। गुरुग्राम् में ATM से नगदी निकालने आई युवती को बातों में उलझाकर धोखे से उसका ATM कार्ड बदल लिया और उसके बैंक खाते से 27 हजार रुपए निकाल लिया। इस वारदात को अन्जाम देने वाले एक व्यक्ति को अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार आरोपी ने अपने एक अन्य साथी के साथ मिलकर ATM कार्ड बदलकर रुपए निकालने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से 8 हजार रुपये की नगदी भी  बरामद की है।

मामले की खास बातें :

गुरुग्राम् पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 22 अक्टूबर 2020 को थाना बिलासपुर, गुरूग्राम में रितू देवी W/O गौरी शंकर निवासी पभोसा, थाना –पश्चिम सरिरा जिला-कौशाम्बी, उत्तर-प्रदेश ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह बिनौला गांव में स्थित एक कम्पनी में कार्यरत है दिनाँक 21.10.2020 को समय 6:40 PM पर यह ATM से पैसे निकलवाने के लिए हिताची कम्पनी के ATM पर पहुची जहाँ इसने पैसे निकालने शुरू किये तो दो लङके इसके पीछे ATM बूथ में आ गये और जब यह पैसे (रूपये) निकालने लगी तो उन दोनों लङको ने इसे बातों में उलझा लिया और इसका ATM कार्ड Change कर लिया। उसके बाद इसे मैसेज मिला कि इसके खाते से 27000 रुपए निकल गए। जिसकी शिकायत इसने थाने में दे दी है।

▪️इस शिकायत पर थाना बिलासपुर, गुरुग्राम में कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में उप-निरीक्षक अमित कुमार, प्रभारी अपराध शाखा मानेसर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्प्रता से कार्यवाही करते हुए अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से अपनी समझबूझ से उक्त अभियोग में धोखे से ATM कार्ड बदलकर नगदी निकालने की वारदात को अंजाम देने वाले 01 शातिर आरोपी को कल दिनाँक 23.10.2020 को बिनौला फ्लाईओवर, गुरुग्राम के पास से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान शखील खांन पुत्र राहमुद्दीन निवासी गांव आली मेव, थाना बहीन, जिला पलवल के रूप में हुई।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से प्रारंभिक पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि यह व इसका साथी ATM मशीन के पास खड़े रहते थे और वहां पर पैसे निकालने के लिए आने वाले लोगों द्वारा जब ATM मशीन से पैसे निकालते थे तो ये उनके PIN नम्बर को देख लेते थे। उसके बाद उनके पास पैसे निकालने में मदद करने के बहाने से जाते और इसी दौरान हेराफेरी करके उसके ATM कार्ड को ये अपने साथ लिए ATM कार्ड से बदल लेते थे और बाद में उस ATM कार्ड से रुपए निकालकर चम्पत हो जाते थे।

▪️पुलिस टीम ने आरोपी के कब्जा से 08 हजार रूपयों की नगदी बरामद की गई है।

▪️आरोपी को आज अदालत के सम्मुख पेश कर पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से अन्य साथी आरोपियों व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: