गाड़ियों से भरे ट्राला को गुजरात के बजाय ईटावा और हरिद्वार ले जाकर छिपाया, दो ड्राइवर गिरफ्तार, मारुति की 4 गाड़ियां बरामद

Font Size

गुरुग्राम्। सन्दीप लॉजिस्टीक कम्पनी के ट्राला को भरी गाङियों सहित ड्राइवर ने बीच में ही उसे बेचने का प्रपंच रच दिया। गबन करने वाले ट्राला चालक व उसके साथी आरोपी को अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ट्राला चालक को ट्राला में 04 गाङियों को लोड करके गुरुग्राम से गुजरात ले जाने के लिए भेजा था। उसने पंचगाँव में ही अपने अन्य साथी के साथ मिलकर ट्राला सहित गाङियो को ईटावा व हरिद्वार में ले जाकर बेचने की नीयत से छिपाने की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जा से 01 ट्राला, 02 कार (मारुति सीयाज), 01 कार (मारुति ब्रेजा) व 01 कार (मारुति इग्निश) बरामद की।

प्रीतपाल सिंह एसीपी क्राइम गुरुग्राम् ने पत्रकारों को बताया कि 29 सितंबर 2020 को थाना खेडकी दौला, गुरुग्राम में कश्मीरी लाल पुत्र भाल सिंह निवासी सारंगपुर थाना आदमपुर मण्डी, जिला हिसार ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह सन्दीप लॉजिस्टीक कम्पनी नजदीक अपना घर वाटर पार्क शिकोपुर मोड, गुरुग्राम में बतौर मनेजर कार्यरत है। इनकी कम्पनी का मालिक सन्दीप कालीरामन निवासी H.NO W.W.90 मालवीय टॉऊन, गुरुग्राम है, जिसने इसे कम्पनी के सभी लिगल कार्य के लिए अर्थारईज किया हुआ है, इनकी कम्पनी में करीब 250 मारुती के ट्राला है जो मारुती कम्पनी की गाडीयों को अपने ट्राला मे भरकर अन्य राज्यों में भेजते है।

उनके अनुसार गत 29 सितंबर को इनकी कम्पनी को मारुती कम्पनी की तरफ से चार गाडीयां गांधीनगर गुजरात भेजने का आर्डर मिला। इन्होनें उसी दिन मारुती कम्पनी मानेसर से अपने ट्रक ट्राला में मारुती की चार गाडियां (01 गाडी ब्रेजा, 01 ईगनीस व 02 गाडीयां CIAZ) लोड करके ड्राईवर अमरजीत सिंह S/O श्री कृष्णपाल सिंह निवासी 23/221 गाँव जगादरी मुण्डा खाना यमुनानगर इनके सन्दीप लॉजिस्टीक शिकोपुर मोड के ऑफिस से डिजल की पर्ची व खर्चा लेकर दिनांक 29/09/20 को ही करीब 6:30 PM पर गाडी लेकर गांधीनगर गुजरात के लिए रवाना कर दिया था। इन्होनें अपनी कम्पनी की सभी गाडीयो मे GPS लगा रखे है। इसने दिनांक 30/09/20 को समय करीब 12 PM पर गाडी की लोकेशन चैक की तो गाडी की लोकेशन इडियन आयल पम्प पंचगाव, गुरुग्राम की प्राप्त हुई इसने अपने तौर पर गाडी को चैक करवाया तो इनकी गाडी वहां नही मिली, जबकी इनकी गाङी को दिनांक 01/10/20 को गांधीनगर, गुजरात पुहंच जाना चाहिए था, जो अभी तक नही पहुंची थी। इसने अपने ड्राईवर अमरजीत के मोबाईल नम्बर पर सम्पर्क किया तो उसका फोन बन्द मिला। अभी तक ना तो ड्राईवर का ओर ना ही इनकी गाङियों का कुछ पता चला।

एसीपी क्राइम ने बताया कि इस शिकायत पर थाना खेङकी दौला, गुरुग्राम में कानून की सम्बन्धित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में निरीक्षक नरेन्द्र, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-17, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों, पुलिस तकनीकी की सहायता से व अपनी समझबुझ से उक्त अभियोग में ट्राला सहित गाङियों को गबन करने वाले निम्नलिखित 02 आरोपियों को दिनांक 16.10.2020 को काबू करने में बङी सफलता हासिल कीः-

1. अंकित उर्फ अमरजीत सिंह पुत्र कृष्णपाल निवासी गाँव सरुरपुर कला, जिला बागपत, उत्तर-प्रदेश। (दिनांक 16.10.2020 को इफ्को चौक, गुरुग्राम से काबू किया गया।)

2. जितेन्द्र उर्फ मुकेश उर्फ जे.के. पुत्र नत्थु सिंह पहलवान निवासी गाँव सुलतानपुर, जिला ओरैया, उत्तर-प्रदेश। (दिनांक 16.10.2020 को कार्टरपुरी, पालम विहार, गुरग्राम से काबू किया गया।)

▪️दोनों आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया तथा माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके 03 दिन के पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया गया।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि उक्त आरोपी जितेन्द्र उर्फ मुकेश इस मामले का मास्टरमाईंड है। जितेन्द्र ने ही उक्त आरोपी अंकित को फर्जी नाम अमरजीत सिंह के नाम से सन्दीप लॉजिस्टिक कम्पनी में भर्ती कराया था।

▪️आरोपियों से गहनता से की गई पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इन्होंने कारों से लॉड ट्राला में लगे जी.पी.एस. को पंचगाँव गुरुग्राम में हटा दिया था और उसके बाद इन्होनें ट्राला में लोड 02 सीयाज गाङियों को ईटावा यू.पी. में छिपा दिया था व 01 ब्रेजा गाही को हरिद्वार में ले जाकर छूपा दिया था तथा ट्राला व 01 कार इग्निश को इन्होनें लावारिश हालत में आगरा-सिकन्दरपुर रोङ पर छोङ दिया था। इन्होनें इन गाङियां को बेचने की नियत से गबन किया था।

▪️आरोपियों द्वारा गबन की गई कब्जा से 02 कार (मारुति सीयाज), 01 कार (मारुति ब्रेजा), 01 कार (मारुति इग्निश) व 01 ट्राला पुलिस टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर आरोपियों के कब्जा से बरामद किया है।

▪️उपरोक्त आरोपी जितेन्द्र के खिलाफ यू.पी. में चोरी व गैन्गस्टर एक्ट के मामले अंकित है तथा उपरोक्त आरोपी अंकित के खिलाफ यू.पी. में ही चोरी तथा अवैध हथियार रखने के अभियोग अंकित है।

▪️आरोपियों को आज दिनांक 20.10.2020 को पुनः न्यायालय के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: