सेक्टर 5 में राजकीय संस्कृति मॉडल प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन, सीएम का किया धन्यवाद

Font Size

गुरुग्राम : प्रदेश सरकार ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेक्टर 5 गुरुग्राम को राजकीय संस्कृति मॉडल प्राथमिक विद्यालय में परिवर्तित करने की घोषणा की. आर डब्ल्यूए के पूर्व प्रधान लाल सिंह यादव ने आज उक्त विद्यालय का उदघाटन किया। इस योगदान के लिए सेक्टरवासियों ने प्रदेश के मुख्य मन्त्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद किया।

दिनेश वशिष्ठ एक्स प्रेज़िडेंट आर॰डबल्यू॰ए॰ ने कहा हरियाणा सरकार  ने शिक्षा का आधार मजबूत करने के लिए हरियाणा में संस्कृति मॉडल प्राथमिक विद्यालय स्थापित करने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया. उन्होंने कि बताया कि यह हमारे सेक्टर 5 के लिए गौरव की बात है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उस सूचि में सेक्टर 5 के प्राथमिक विद्यालय का नाम भी शामिल किया और इसे भी राजकीय संस्कृति मॉडल प्राथमिक विद्यालय के रूप में घोषित किया. इससे शिक्षा के विकास को लेकर हरियाणा सरकार की सकरात्मक सोच का परिचय मिलता है. ऐसे स्कूल स्थापित किये जाने से हमारे सेक्टर और अन्य क्षेत्रों के बच्चों को आधुनिक शिक्षा मुहैया कराई जा सकेगी और उनका व्यक्तित्व विकास तेज गति से होगा. इन स्कूलों को वर्तमान और भविष्य की आवश्यकताओं को ध्यान में रख कर ही सुविधाओं से लैस किया गया है जबकि शिक्षा की गुणवत्ता पर बल दिया जायेगा.

सेक्टर 5 में राजकीय संस्कृति मॉडल प्राथमिक विद्यालय का उद्घाटन, सीएम का किया धन्यवाद 2

उन्होंने बताया कि यह हर्ष का विषय है कि आर डब्ल्यूए के पूर्व प्रधान लाल सिंह यादव ने आज उक्त विद्यालय का उदघाटन किया। यहाँ का जनसामान्य भी आशान्वित है कि यह कदम बच्चों के सर्वांगीण में सहायक साबित होगा.

इस मौके पर एस. एम. सी प्रधान नीलम,  सभी एस. एम.सी सदस्य, नव तरंग फाउंडेशन की चेयपर्सन रितु व स्कूल का समस्त स्टाफ भी उपस्थित थे. स्कूल इंचार्ज सरोज बाला ने सभी आए अतिथियों का धन्यवाद किया।

You cannot copy content of this page