नवतरंग एनजीओ ने स्वच्छता में योगदान के लिए सेक्टर 5 में सभी गार्बेज कलेक्टर को सम्मानित किया

Font Size

गुरुग्राम्। महात्मा गाँधी जयंती के उपलक्ष्य में नवतरंग एन जी ओ सेक्टर 5 ने सेक्टर 3 ,5 और 6 में काम करने वाले सभी गार्बेज कलेक्टर को सम्मानित किया। शहर को स्वच्छ बनाने में उनके योगदान को सामाजिक रूप से सराहा गया और सेक्टर वासियों की तरफ से उनका धन्यवाद ज्ञापित किया गया। कोरोना जैसी महामारी के संक्रमण दौर में भी उनकी भूमिका की लोगों ने जमकर तारीफ की।

नवतरंग एनजीओ ने स्वच्छता में योगदान के लिए सेक्टर 5 में सभी गार्बेज कलेक्टर को सम्मानित किया 2

दिनेश वशिष्ठ एक्स प्रेजिडेंट आर डब्लू ए ने बताया कि महात्मा गांधी स्वच्छता पर सबसे अधिक बल देते थे। उन्होंने देश को स्वावलंबी बनने के लिए सबसे अधिक स्वच्छता व सफाई के प्रति संवेदनशील रहने का संदेश दिया है। गार्बेज कलेक्टर कठिन परिस्थितियों में भी इस काम को अंजाम देते हैं। इसलिए 2 अक्टूबर को महात्मा गाँधी जयंती के उपलक्ष्य में शहर की स्वच्छता व्यवस्था में जुटे कर्मियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।

नवतरंग एन जी ओ सेक्टर 5 ने सेक्टर 3 ,5 और 6 में काम करने वाले सभी गार्बेज कलेक्टर को आज सम्मानित किया। रितु चौधरी, चेयरपर्सन, नवतरंग एन जी ओ ने सभी गार्बेज कलेक्टर का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी माहमारी के समय भी आप सभी ने सेक्टर की सेवा जारी रखी। इस अवसर पर संस्था की ओर से सभी को कंबल भेंट कर सम्मानित किया गया।

उषा यादव ने इस अवसर पर सभी सेक्टरवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि यह हमसब की सामाजिक जिम्मेदारी है। हमें नियमानुसार गीला और सूखा कूड़ा अपने अपने घरों में अलग अलग रखना चाहिए। इससे कूड़े के उठान और निस्तारण में आसानी होती है। जबकि गीले कूड़े से कंपोस्ट खाद बनाया ज सके और सूखे कूड़े को दोबारा प्रयोग में लाया जा सके।

इस अवसर पर कर्नल शशि यादव ने सभी गार्बेज कलेक्टर को भी गार्बेज कलेक्शन के दौरान स्वास्थ्य की सुरक्षा का ध्यान रखने की सलाह दी। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए हमेशा मास्क लगाकर व आवश्यक दूरियां मेंटेन करने को कहा।

इको ग्रीन फील्ड अधिकारी सुखबीर सिंह ने गार्बेज कलेक्टर को सम्मानित करने पर नवतरंग एन जी ओ सेक्टर 5 के सभी सदस्यों का धन्यवाद किया।

You cannot copy content of this page