भारत -पाकिस्तान सीमा पर आधे घंटे हुई गोलीबारी

Font Size

जम्मू, 27 सितंबर । जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों द्वारा संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद भारतीय और पाकिस्तानी सुरक्षा बलों के बीच करीब आधे घंटे तक गोलीबारी हुई। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि घगवाल सेक्टर के इलाके में मंगू चक सीमा चौकी (बीओपी) के पास शनिवार देर रात करीब 11 बजकर 45 मिनट पर गोलीबारी हुई। हालांकि, इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

उन्होंने बताया कि मंगू चक सीमा चौकी पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तानी सीमा चौकी पीर बंकर के पास तीन-चार संदिग्ध लोगों की गतिविधियां देखीं जो अंधेरे का फायदा उठाकर सीमा के इस ओर आने की कोशिश कर रहे थे। इसपर बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की।

अधिकारियों ने बताया कि इसके जवाब में पाकिस्तानी रेंजर्स ने गोलीबारी की और छोटे हथियारों से यह गोलीबारी करीब आधे घंटे तक जारी रही।

उन्होंने बताया कि गोलीबारी के बीच संदिग्ध लोग वापस पाकिस्तानी इलाके में लौट गए।

बीएसएफ के अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि तड़के सुबह इलाके में बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वहां कोई संदिग्ध गतिविधि तो नहीं है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘तलाशी अभियान जारी है लेकिन अब तक कुछ बरामद नहीं हुआ है।’’

गौरतलब है कि गत हफ्तों में जम्मू-कश्मीर में लगातार संघर्षविराम उल्लंघन के बीच अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा के पास ड्रोन के जरिए हथियारों तथा मादक पदार्थों की तस्करी के प्रयास किए गए हैं।

You cannot copy content of this page