भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध हरियाणा ऑटो चालक संघ ने सीएमओ को ज्ञापन सौंपा, सभी मेट्रो स्टेशन पर कोरोना टेस्ट केम्प लगाने की मांग की

Font Size

गुरुग्राम्। भारतीय मजदूर संघ की औधोगिक ईकाई भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ से सम्बंन्धित हरियाणा ऑटों चालक संघ का प्रतिनिधीमंडल आज सीएमओ से उनके कार्यालय में मिला। इस प्रतिनिधिमंडल में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश मंत्री विरेन्द्र शर्मा, हरियाणा ऑटों चालक के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत शर्मा, प्रदेश मंत्री जयभारत, संजय कोहार, भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश शर्मा, स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी विजय कुमार बाली, हरियाणा राज्य परिवहन कर्मचारी संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष समय सिंह उपस्थित थे। प्रतिनिधीमंडल ने जिले भर में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाएं जा रहे कोरोना के जांच कैम्पों व दूसरे उपायों की सराहना की। प्रतिनिधीमंडल ने सीएमओं को ज्ञापन सौप कर सभी ऑटो चालकों की कोरोना टेस्ट करवाने की मांग की।

ज्ञापन में कहा कि केंद्र सरकार के आदेश के तहत आगामी 7 सितम्बर से गुरूग्राम में भी मैट्रों का संचालन शुरू हो रहा है। इस कारण मैट्रों स्टेशनों पर लोगो की संख्या काफी बढ़ जाएगी। इसको देखते हुए गुरुग्राम् की सीमा में आने वाले सभी मैट्रों स्टेशन पर चलने वाले ऑटों चालको का कोरोना टेस्ट कराया जाए। खासकर उनका जिनमें कोरोना के आसार दिखते है या जो लोग कोरोना के मरीज के सम्पर्क में आएं है, उनका कोविड 19 टेस्ट करवाने व्यवस्था करने की मांग की ।

भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के राष्ट्रीय महामंत्री योगेश शर्मा ने कहा कि कई बार कोरोना के लक्षण मरीज को जल्द पता नही चलते हैं। ऐसे मरीज अनजाने में भी कई लोगों के सम्पर्क में आ जाते हैं। अतः युनियन ने सीएमओ से मांग की है कि अगर संभव हो सके तो मैट्रों स्टेशनों पर कैम्प आयोजित कर या जिला सिविल हस्पताल में ऑटो चालको के लिए एक विन्डों खोली जाएं जहां अगर किसी ऑटों चालक को परेशानी है तो व अपना कोरोना टेस्ट समय रहते करवा सके। इससे कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोक जा सकेगा जबकि पब्लिक सेवा में लगे ऑटो चालकों के स्वास्थ्य की देखभाल भी आवश्यकता के अनुसार हो सकेगा।

साथ ही योगेश शर्मा ने सुझाव दिया कि सभी मैट्रों स्टेशनों के प्रवेश द्वार पर यह जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाएं की अगर किसी सवारी या अन्य व्यक्ति को स्वास्थ्य सम्बंधी कोई समस्या हो तो वे लोग कहां और किनसे सम्पर्क करे। प्रतिनिधीमंडल को आश्वस्त करते हुए सीएमओ ने कहा कि सभी मैट्रों स्टेशनों के नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्रों की पूरी जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी ताकि अगर किसी को भी परेशनी हो तो तुरंत उन्हे सहायता प्राप्त हो सके।

सीएमओ ने यूनियन नेताओं को यह भी बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से सरकार के जो दिशा निर्देश है, उनको तत्परता से लागू किया जाएगा।

हरियाणा ऑटों चालक संघ के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत शर्मा ने कहा कि कोरोना योद्वा जिस प्रकार से अपनी जिम्मेदारियों को बखुबी निभा रहे है ऑटों चालक भी समाज के प्रति अपने कर्तव्य का निर्वहन पूरी निष्ठा से कर रहे हैं। हेमंत शर्मा ने कहा कि सभी मैट्रों स्टेशनों पर यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद रहेगे और पूरी कोशिश रहेगी की कही भी कोई असुविधा ऑटों चालको के कारण ना हो। साथ ही ऑटों चालकों को भी किसी प्रकार की असुविधा ना हो। ऑटों चालक अपने पास सैनेटाईजर व मास्क रखेंगे व यूनियन की ओर से भी सभी ऑटों चालको को मास्क व सैनेटाईजर उपलब्ध करवाया जाएगा। 

You cannot copy content of this page