जेईई मेंस परीक्षा की व्यवस्था को लेकर केंद्रीय शिक्षा मंत्री निशंक ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल से की चर्चा

Font Size

गुरुग्राम्। मुख्यमंत्री मनोहर लाल से आज केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने टेलीफोन पर आगामी 1 सितंबर से 6 सितंबर के दौरान होने वाली जे ईई मैन परीक्षा की व्यवस्था पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने निशंक को हरियाणा में संबंधित परीक्षा के लिए निर्धारित सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पूर्णतया अनुपालन कराने का भरोसा दिलाया। साथ ही स्वास्थ्य सुरक्षा और अन्य व्यवस्था की दृष्टि से पूरा सहयोग मुहैया कराने का वायदा किया ।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री के साथ हुई बातचीत का ब्यौरा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने स्वयं ट्वीट कर जारी किया है । उन्होंने अपने ट्वीट में बताया है कि ” छात्रों के भविष्य व कैरियर के दृष्टिगत हरियाणा में आगामी NEET & JEE Main परीक्षाओं के विषय में केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री @DrRPNishank जी से वार्ता की तथा गृह मंत्रालय के निर्देशनानुसार बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए इन परीक्षाओं के संचालन को यथासमय कराने का भरोसा दिलाया।”

दूसरी तरफ केंद्रीय शिक्षा मंत्री श्री निशंक ने भी हरियाणा के मुख्यमंत्री के साथ हुई बातचीत की जानकारी ट्वीट कर शेयर की है। उन्होंने अपनी ट्वीट में कहा है कि” आज मेरी हरियाणा के मुख्यमंत्री माननीय @mlkhattar जी से हरियाणा में नीट तथा जेईई परीक्षाओं के आयोजन को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। हरियाणा में नीट तथा जेईई में कुल पंजीकृत 41061 अभ्यर्थियों हेतु 56 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।जिन पर सुविधा और उनके स्वास्थ्य को मद्देनज़र रखते हुए सभी जरूरी एवं एहतियातन कदम हेतु मैंने मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया है।”

उल्लेखनीय है कि जेईई मैन और नीट की परीक्षा के आयोजन को लेकर देश में राजनीतिक बवाल विपक्षी नेताओं द्वारा खड़ा किया गया लेकिन पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय और एनपीए ने सितंबर में प्रथम सप्ताह के दौरान जेईई मेंस और नीट की परीक्षा 13 सितंबर को कराने की घोषणा की। इसको लेकर अभी भी कांग्रेस शासित देश के 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है । हालांकि इस पर अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। लेकिन केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने अपना बयान जारी कर यह साफ कर दिया है कि दोनों ही परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

You cannot copy content of this page