स्कूल खोलने को लेकर अभिभावकों से मांगी जा रही है उनकी राय

Font Size

गुडग़ांव, 20 अगस्त : कोरोना महामारी के कारण सभी शिक्षण संस्थाएं व प्रशिक्षण केंद्र बंद हैं, ताकि छात्रों को कोरोना के प्रकोप से बचाया जा सके। पिछले 5 माह से बंद किए गए इन शिक्षण संस्थानों को खोलने पर प्रदेश सरकार भी विचार कर रही है। अनलॉक के दौरान अधिकांश सेवाओं को खोल दिया गया है। अब केवल शिक्षण संस्थान ही बचे हैं, जिन्हें खोला जाना है।


प्रदेश का शिक्षा विभाग छात्रों, अभिभावकों, शिक्षकों व ग्रामीण क्षेत्रों के सरपंचों से स्कूल खोलने को लेकर सलाह भी मांग रहा है। शिक्षा विभाग ने इस सबके लिए एक गूगल फार्म तैयार किया है और इसका लिंक प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को भी भेज दिया गया है। जिला
परियोजना संयोजक रितु चौधरी का कहना है कि स्कूल के मुखिया द्वारा गूगल फार्म को वाट्सअप के माध्यम से बोर्ड परीक्षा में शिक्षा ग्रहण करने वाले छात्रों के अभिभावकों को भेजा जा रहा है और स्कूल खोलने को लेकर उनकी सलाह भी मांगी जा रही है। उनका कहना है कि इससे पूर्व भी शिक्षा विभाग ने प्रदेश के आमजनों से भी स्कूल खोलने पर उनके विचार मांगे थे।


प्रदेशवासियों ने अपने विचार दिए भी थे कि स्कूल खोलने में कोई जल्दबाजी न की जाए। क्योंकि उस समय कोरेाना अपनी चरम पर था। लेकिन अब गुडग़ांव जिले में कोरोना को जिला प्रशासन ने नियंत्रित कर लिया गया है। शिक्षकों को भी प्रेरित किया जा रहा है कि वे गांव के सरपंच व छात्रों से संपर्क कर मांगी गई जानकारी शीघ्र उपलब्ध कराएं।

You cannot copy content of this page