धनवापुर फाटक पर अंडरपास बनने से क्षेत्रवासियों को मिलेगी यातायात जाम से निजात

Font Size

गुडग़ांव, 20 अगस्त : प्रदेश सरकार ने शहरी क्षेत्र में बढ़ते यातायात के दबाव को कम करने व वाहनों से लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में फ्लाईओवर व अंडरपास व लिंक रोड की व्यवस्था की है। धनवापुर रेलवे क्रॉसिंग (फाटक) पर भी यातायात का काफी दबाव है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में वाहन इस फाटक से गुजरते हैं। रेलगाडिय़ां आने के समय जब फाटक बंद हो जाता है तो ऐसे में फाटक के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है। वाहन चालकों को फाटक पर लगने वाले जाम से बचने के लिए करीब 3 किलोमीटर लंबा रास्ता तय कर दौलताबाद पुल से होकर जाना पड़ता है।

अब प्रदेश सरकार ने धनवापुर फाटक पर अंडरपास बनाने की स्वीकृति दे दी है और लोकनिर्माण विभाग ने अंडरपास बनाने के लिए कार्यवाही भी शुरु कर दी है। बताया जाता है कि अंडरपास बनाने की स्वीकृति हालांकि प्रदेश सरकार पहले ही दे चुकी थी, लेकिन जमीन को लेकर विवाद चल
रहा था। लोग सरकारी जमीन को अपनी जमीन बता रहे थे। प्रशासन ने जमीन की पैमाइश कराई और निशानदेही भी कर दी है। जिस जमीन पर कब्जा हुआ बताया जा रहा था, उसको भी खाली करा दिया गया है। लोकनिर्माण विभाग सडक़ के दोनों ओर गहरी नालियां भी बना रहा है, ताकि बारिश का पानी रोड़ पर न आ सके।

बरसाती पानी के लिए नालियों का निर्माण शुरु हो गया है। फाटक पर अंडरपास बन जाने से सैक्टर 102, 103, 104 क्षेत्र में बनी सोसायटियों में भी रहने वालों को इस अंडरपास के निर्माण से काफी सुविधा हो जाएगी और फाटक पर लगने वाले जाम से निजात भी मिल जाएगी। इसी प्रकार रेलवे फाटक पार, सूरत नगर, टेकचंदनगर, राम विहार, धनवापुर आदि क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को अंडरपास के बनने से काफी लाभ होगा।

You cannot copy content of this page