देवरिया से भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का लखनऊ में दिल का दौरा पड़ने से निधन

Font Size

देवरिया, 21 अगस्त। यूपी के देवरिया सदर सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक जन्मेजय सिंह का गुरुवार देर रात लखनऊ में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 75 वर्ष के थे। रात में लखनऊ स्थित आवास पर उनकी तबीयत खराब होने पर उन्‍हें पहले सिविल अस्पताल ले जाया गया। वहां से डॉक्‍टरों ने उन्‍हें लोहिया संस्थान रेफर कर दिया। वहां मेडिसिन विभाग के डॉक्टरों ने उन्‍‍‍‍‍हें देखा और कार्डियोलॉजी विभाग रेफर कर दिया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें हार्ट अटैक आया था। इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जानकारी के अनुसार देवरिया की सदर सीट के भाजपा के विधायक जन्मेजय सिंह का जन्म सात जुलाई, 1945 को गौरीबाजार के देवगांव में हुआ था। उनके पिता त्रिलोकीनाथ सिंह किसान थे। उन्होंने गुजराती देवी के साथ शादी की थी। उनके तीन बेटे और चार बेटियां हैं। वे वर्ष 2000 में हुए उपचुनाव में पहली बार बसपा के टिकट पर विधायक बने। बाद में 2002 में हुए आम चुनाव में सपा के शाकिर अली से हार गए।

2007 में वह भाजपा में शामिल हो गए। इसके बाद उत्तर प्रदेश की 16वीं और 17वीं विधान सभा के सदस्य रहे। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। वर्ष 2012 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद सिंह को 23,295 मतों के अंतर से हराया था। वर्ष 2017 में उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जे.पी.जायसवाल को 46,236 मतों के अंतर से हराया था। 

You cannot copy content of this page