74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए ताऊ देवी लाल स्टेडियम में कोविड-19 प्रोटोकाॅल में आज आयोजित की गई फुल ड्रेस रिहर्सल

Font Size
  • पुलिस आयुक्त के के राव और उपायुक्त अमित खत्री ने लिया तैयारियों का जायजा

  • गुरुग्राम 14 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को आयोजित किए जाने वाले जिला स्तरीय समारोह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। इस बार गुरूग्राम में स्वतंत्रता दिवस पर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला अपने परदादा पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. चैधरी देवीलाल के नाम पर सैक्टर-38 में बने खेल परिसर में ध्वजारोहण करेंगे और भव्य परेड की सलामी लेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस कार्यक्रम का यूट्यूब चैनल पर सीधा प्रसारण किया जाएगा जिसका लिंक http:www.youtube.com/channel/UC0_ UoHNavPVEabjAGCdsgA है।

  • इस समारोह की तैयारियों को आज उपायुक्त अमित खत्री ने अंतिम रूप दिया। उन्होंने स्वयं अधिकारियों की टीम के साथ समारोह स्थल का दौरा किया। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ताउ देवी लाल खेल परिसर में शनिवार को ठीक प्रातः 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे। इससे पहले वे स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद् भवन परिसर में बने युद्धस्मारक पर पुष्पचक्र चढ़ाकर देश के जाने अंजाने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। ताउ देवी लाल खेल परिसर में आयोजित हो रहे जिला स्तरीय कार्यक्रम में इस बार केवल परेड होगी तथा कोरोना संक्रमण की तीव्रता के दौरान अच्छा काम करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। यही नही, उप मुख्यमंत्री खेल परिसर में ही गुरूग्राम के विकास से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास भी करेंगे।

  • समारोह में इस बार परेड में 7 टुकड़ियां भाग ले रही हैं जिनमें हरियाणा पुलिस पुरूष की दो, ट्रैफिक पुलिस, होमगार्ड, सिविल डिफेंस, एनसीसी सीनियर डिवीजन तथा जूनियर डिवीजन की टुकड़ियां शामिल हैं। समारोह की भव्यता को देखते हुए आज इन टुकड़ियों ने फुलड्रैस रिहर्सल भी की, जिसमें गुरूग्राम के पुलिस आयुक्त के के राव तथा उपायुक्त अमित खत्री ने परेड की सलामी ली। इस बार परेड की कमान एसीपी सदर अमन यादव संभाल रहे हैं और मार्च पास्ट पर बैंड की धुन आरटीसी भौंडसी के बैंड द्वारा दी जाएगी।
    इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह में कोविड प्रोटोकाॅल का खास ध्यान रखा जा रहा है। समारोह में पहुंचने वाले लोग ना केवल फेस मास्क के साथ होंगे बल्कि एक दूसरे के बीच उचित दूरी भी रखेंगे। आज की रिहर्सल में परेड की टुकड़ियों में भी यह देखने को मिला कि टुकड़ियों ने खुली लाइन के साथ मार्च पास्ट किया। पहले टुकड़ियों की तीन पंक्तियों में जो फासला होता था अब कि बार उससे ज्यादा फासला देखने को मिला।

  • आज आयोजित फाइनल रिहर्सल के दौरान पुलिस आयुक्त के के राव , उपायुक्त अमित खत्री, अतिरिक्त उपायुक्त प्रशांत पवार, एसडीएम जितेंद्र कुमार , नगराधीश ब्रह्म प्रकाश , सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के संयुक्त निदेशक आर एस सांगवान , स्टेडियम के मैनेजर सुखबीर सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सारवान सहित कई अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: