गुरुग्राम में बारिश से हुए कई इलाके बेहाल, जिले में 89.5 मिलीमीटर बारिश

Font Size

गुडग़ांव, 13 अगस्त : कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी व उमस से बीती रात हुई बारिश ने साईबर सिटीवासियों को थोड़ी राहत तो अवश्य दी है, लेकिन शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति पैदा हो जाने से शहरवासियों की आफत भी आ गई है। बीती देर रात्रि मध्य रात्रि के बाद रिमझिम बारिश शुरु हो गई थी। जो प्रात: तक चलती रही।

वीरवार को दिन में भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में अच्छी-खासी बारिश हुई। अभी तो बारिस की सिर्फ़ बौछार ही है लेकिन सेक्टर 10 अल्पाइन स्कूल के सामने लोगों के घरों के आगे पानी का भराव हो गया. लोगों का कहना था कि गर तेज बारिश हो गई तो इन लोगों के घर में पानी घुस जाएगा.

शहर के सिविल लाइन, सैक्टर 4/7, भीमनगर, अर्जुन नगर, गांधी नगर, बसई रोड, पटौदी रोड व नए गुडग़ांव के कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति भी पैदा हो गई, जिसके कारण शहरवासियों को बड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ा। कई क्षेत्रों में तो कई-कई फुट पानी जमा हो गया था, जो नगर निगम के मानसून से बचाव के दावों की पोल खोलता दिखाई दे रहा था।

नगर निगम प्रतिवर्ष नालों, नालियों व ड्रेनेज की सफाई पर करोड़ों रुपए खर्च करता है, लेकिन इस सबके बावजूद भी शहरवासियों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुडग़ांव में बीती रात्रि से प्रात: तक 60 मिलीमीटर, बजीराबीद में 37, सोहना में 98, मानेसर में 112, पटौदी में 150 व फरुखनगर में 80 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। जिले में औसतन
बारिश 89.5 मिलीमीटर बताई गई है। शहर का तापमान वीरवार को अधिकतम 28 व न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: