पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने की अटल त्रिवेणी अभियान की शुरुआत, बड़ ,नीम व पीपल के पौधे लगाए

Font Size

महेन्द्रगढ़,3 अगस्त।आज अटल त्रिवेणी कार्यक्रम के तहत भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने सतनाली कस्बे के मंदिर प्रांगण में, माधोगढ़ किले पर, बाबा जयराम दास आश्रम पाली मंदिर परिसर में  माता चिल्ला देवी मन्दिर में, भोजावास में बड़,नीम व पीपल के पौधो की त्रिवेणी लगाकर अटल त्रिवेणी अभियान की शुरुआत की।

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने की अटल त्रिवेणी अभियान की शुरुआत, बड़ ,नीम व पीपल के पौधे लगाए 2

इस अवसर पर पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई की याद में उन्होंने क्षेत्र में अटल त्रिवेणी लगाने का कार्यक्रम रखा है। श्री शर्मा ने बताया कि श्री वाजपेयी राजनीति के क्षेत्र में चार दशकों तक सक्रिय रहे। भारत के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री, संसद की विभिन्न महत्वपूर्ण स्थायी समितियों के अध्यक्ष और विपक्ष के नेता के रूप में उन्होंने आजादी के बाद भारत की घरेलू और विदेश नीति को आकार देने में एक सक्रिय भूमिका निभाई।अपने नाम के ही समान, अटलजी एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय नेता, प्रखर राजनीतिज्ञ, नि:स्वार्थ सामाजिक कार्यकर्ता, सशक्त वक्ता, कवि, साहित्यकार, पत्रकार और बहुआयामी व्यक्तित्व वाले व्यक्ति  थे ”। अटलजी जनता की बातों को ध्यान से सुनते थे और उनकी आकाँक्षाओं को पूरा करने का प्रयास करते थे। उनके द्वारा किए गए कार्य राष्ट्र के प्रति उनके समर्पण को दिखाते  ! 

पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने की अटल त्रिवेणी अभियान की शुरुआत, बड़ ,नीम व पीपल के पौधे लगाए 3

श्री शर्मा ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई 30 अक्टूबर 1980 को महेंद्रगढ़ की सब्जी मंडी में आए थे !  तब क्षेत्र की जनता ने उन्हें 1 लाख रूपये की थैली व क्षेत्र में पैदा होने वाला फल काकड़ी और मतीरा उनके सम्मान में उन्हें भेंट किया था। उन्होंने उस समय की याद ताजा करते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेई ने उनके पुरानी सफेद हवेली के पास स्थित कार्यालय का दौरा किया था। उन्होंने मुझसे पूछा था कि आप किस स्थान पर बैठते हैं मेरे बताने पर उन्होंने मेरे कार्यालय का दौरा किया।  वाजपेई ने मेरे से पूछा था कि आप क्षेत्र में किस वाहन पर सफर करते हैं जब मैंने उन्हें बताया कि मैं तो मोटरसाइकिल पर सफर करता हूं तो उन्होंने अपने सांसद कोटे से अपने नाम से मुझे यूपीक्यू 2456 जीप निकलवा कर मुझे दी जिससे मैने क्षेत्र व प्रदेश की जनता की सेवा की वह जीप आज भी मेरे पास है।

You cannot copy content of this page