सवाई माधोपुर जिला प्रभारी सचिव ने कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर जांची व्यवस्थाएं

Font Size
कलेक्ट्रेट में अधिकारियों से लिया फीडबेक
जयपुर, 2 अगस्त। सवाई माधोपुर जिला प्रभारी सचिव श्रेया गुहा ने जिले के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन रविवार को कोविड केयर सेंटर रणथंभौर सेविका अस्पताल पहुुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। यहां उन्होंने सीएमएचओ, पीएमओ एवं प्रशासन के अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर में दी जा रही सुविधाओं एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने कोविड केयर सेंटर पर भर्ती मरीजों के उपचार, मिलने वाली सुविधाओं सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से फीडबेक लिया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति, मरीजों के उपचार, उपलब्ध संसाधनों के संबंध में जानकारी ली। कोविड केयर सेंटर सहित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल, आइसोलेशन केन्द्र, पीपीई किट, जांच किट तथा सेंपलिंग के संबंध में भी प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा कर फीडबेक लिया।
इसके बाद प्रभारी सचिव श्रेया गुहा ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर श्री नन्नूमल पहाडिया सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति, इसे रोकने के लिये किये जा रहे प्रयास, जागरूकता अभियान की प्रगति की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।
जिला प्रभारी सचिव ने त्यौहारों के अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग और एडवाइजरी की पालना के लिये किये उपायों की भी समीक्षा की। प्रभारी सचिव ने जिले में चलाये जा रहे कोरोना जागरूकता अभियान को सफल बताते हुये इसमें आमजन की भागीदारी बढाने के निर्देश दिये। जिले में वर्तमान में 45 वाहनों के माध्यम से आमजन को कोरोना जागरूकता का संदेश दिया जा रहा है। उन्होंने जागरूकता अभियान के तहत जिले में आयोजित की गई गतिविधियों की समीक्षा करते हुए इसकी सराहना भी की।
प्रभारी सचिव ने जिला अस्पताल समेत अन्य चिकित्सा संस्थानों में कोरोना सैम्पलिंग, चिकित्सा एवं अन्य सुविधाओं की समीक्षा करते हुये जिला मुख्यालय पर बनने वाले कोविड जांच सेंटर के सम्बंध में निर्देश दिये। उन्होंने जिले में जरूरतमंद परिवारों को 3 किश्तों में दी गई 3500-3500 रूपये सहायता, राशन वितरण, प्रवासी श्रमिकों को रोजगार से जोडने, जिले के उद्योगों को पुनः पूर्ण क्षमता से चलाने, राज कोशल पोर्टल पर प्रवासी श्रमिकों एवं उद्यमियों की मेपिंग के संबंध में भी जानकारी प्राप्त कर निर्देश दिए।

You cannot copy content of this page