बजा गया पंचायत चुनावों का बिगुल

Font Size

35 ग्राम पंचायतों में सरपंच व पंच पद के लिए बीडीपीओ कार्यालय में हुआ आरक्षण का ड्रा

गावों में पहले से ही चल रही थी तैयारी , ड्रा के बाद पेश करने लगे अपनी अपनी दावेदारी 

बल्लभगढ़ 15 जुलाई (संदीप पराशर) : फरीदाबाद के एसडीएम अमित कुमार की अध्यक्षता में बुधवार को तिगांव ब्लॉक की सभी 35 ग्राम पंचायतों में सरपंच तथा पंच पद के लिए बीडीपीओ कार्यालय में आरक्षण का ड्रा निकाला गया।

बीडीपीओ पूजा शर्मा ने बताया कि तिगांव ब्लाॅक में आगामी 2020-2021 में होने वाले छठे पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियो में पंच व सरपंच पदों के लिए आरक्षण का ड्रा निकाला गया है। इनमें 3 ग्राम पंचायतों में अनुसूचित जाति की महिलाएं, 4 ग्राम पंचायतों में अनुसूचित जाति के पुरुष सरपंच चुने जाएंगे। इसी प्रकार 9 ग्राम पंचायतों में सामान्य वर्ग की महिलाएं और 19 ग्राम पंचायतों में सामान्य वर्ग के पुरुष सरपंच चुने जाएंगे।

ड्रा के अनुसार ग्राम पंचायत नवादा तिगांव, अरूआ व इमामुद्दीनपुर में आगामी चुनावों में अनुसूचित जाति की महिलाएं और मोठूका, शाहबाद, जुन्हैडा व फैजपुर खादर में अनुसूचित जाति के पुरुषों को सरपंच चुना जाएगा। इसी प्रकार ग्राम पंचायत बदरौला, भैंसरावली, ढैेंकोला, मंधावली, मंझावली, सदपुरा, शाहजहांपुर, कौराली व बहादरपुर में सामान्य वर्ग की महिलाएं और ग्राम पंचायत अलीपुर, भुवापुर, बुखारपुर, चांदपुर, चीरसी, फरीदपुर, फत्तूपुरा, घरौड़ा, घुडासन, लहंडोला, महमूदपुर, मिर्जापुर, मुजेड़ी, नीमका, प्रहलादपुर माजरा बदरौला, रायपुर कलां, साहूपुरा खादर, तिगांव व तिगांव अधाना पट्टी में सामान्य वर्ग के पुरुष सरपंच चुने जाएंगे।

दावेदारों के खिले चेहरे:

इस ड्रा के बाद से दावेदारों ने अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है. ड्रा के तुरंत बाद से ही दावेदारों के पास फोन के माध्यम से बधाई सन्देश आने लगे . उनके समर्थकों ने पहले ही जीत की बधाई देनी  शुरू कर दी है. वही दावेदार भी अब काफी प्रसन्न हैं क्योंकि ड्रा होने के बाद अब उनकी दावेदारी से संशय की स्थिति समाप्त हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: