जेजेपी कार्यकर्ताओं व जिला रेड क्रॉस सोसायटी ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Font Size

गुरुग्राम। आज जेजेपी कार्यकर्ताओं और जिला रेड क्रोस सोसायटी द्वारा एक रक्त दान शिविर का आयोजन किया गया। जिला रेड क्रॉस सोसायटी के सचिव महेश गुप्ता और जेजेपी के प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। इस अवसर पर जेजेपी के वरिष्ठ नेता और शहर के जाने माने अधिवक्ता राजेश कुमार सुट्टा भी रक्तदाताओं का हौसला बढाने पहुंचे.   

यह शिविर श्रीकृष्णा हॉस्पिटल, सूर्य बिहार, नजदीक सेक्टर- 4 में आयोजित किया गया, जहाँ रक्त दाताओं को जरुरी सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराई गई। इस अवसर पर रेड क्रॉस के जिला सचिव ने रक्त दाताओं की प्रशंसा की और इसे समय की जरुरत बताया। उन्होंने जेजेपी के कार्यकर्ताओं की सामाजिक भागीदारी में हिस्सेदारी का उल्लेख कर कहा कि ऐसे कार्य ऐसे प्रोत्सहन से ही आगे बढ़ते है।


जेजेपी प्रदेश प्रवक्ता दलबीर धनखड ने बताया की जिले में हम सरकार की नीतियों और उपलब्धियों  का प्रचार करने के अलावा अपनी सामाजिक जिम्मेवारियों का भी पूरा ध्यान दे रहे है। जैसे पौधा रोपण करना एक अभियान के रूप में चल रहा है। नगर निगम द्वारा पौधे उपलब्ध कराएँ जा रहे है । पार्टी के कार्यकर्ता RWA की मदद से रोपित कर रहे है। RWA की तरफ से यह भरोसा रहा है कि इन पौधों की देख भाल हो जाएगी जो पौधा रोपण के अभियान की चिंता का मुख्य विषय है । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता, यातायात व्यवस्था बारिश के दिन में जलभराव में पानी निकासी ऐसी आपातकालीन अवस्था में क्या योगदान कर सकते है सम्बन्धित विभागों से बातचीत कर शामिल होने की कोशिश करेंगे।

धनखड ने यह भी कहा कि गुरुग्राम जिला जितना बड़ा और आधुनिक है उतना ही सामजिक कार्यों में भी योगदान करता है। कोरोना महामारी के दौरान एक दम आई आपात अवस्था में लाखों लोगों को भोजन करना और सूखा राशन बांटना सरकार के लिया आसान बना दिया

आज के रक्तदान शिविर में उल्लेखनीय बात यह रही कि कुछ लोग रक्त दान नहीं कर सका जबकि वो लोग उत्सुकत थे । इसका कारण डॉक्टरों ने बताया की उनमे कुछ चिकित्सा सम्बंधित कुछ बाते थी जो रक्तदान के लिए अनुकूल नहीं थी।

आखिर में सभी रक्त दाताओं को रेड क्रॉस द्वारा सर्टिफिकेट दिए गए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मुख्य सहयोगी श्रीकृष्णा हॉस्पिटल, शांति इलेक्ट्रिकल कंपनी के मालिक ललित पराशर, समस्त सूर्य विहार कॉलोनी, सेक्टर- RWA सदस्य, जिला टेक्स बार कार्यकारणी गुरुग्राम व जननायक जनता पार्टी का विशेष योगदान रहा।

जेजेपी प्रवक्ता ने श्रीकृष्ण हॉस्पिटल के डॉक्टर सुमित गुप्ता व डॉक्टर राजेश तंवर का सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया तथा सभी रक्तदान कर्ताओं का दिल से धन्यवाद किया । उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर आगे भी लगाएं जाएंगे । इस अवसर पर जेजेपी प्रदेश प्रवक्ता अरविन्द भारद्वाज व जेजेपी प्रदेश प्रवक्ता अजय गुलिया ने पहुंचकर ब्लड डोनेट किया व कार्यकर्ताओं का हौसला बढाया। इस मौके पर मुख्यतः जिला टेक्स बार एसोसिएशन के अध्यक्ष वीके चौहान, पूर्व अध्यक्ष रमेश बामल, अधिवक्ता रतन शर्मा, अधिवक्ता भास्कर रोउल, प्रेमपाल, तेजपाल धनखड, अधिवक्ता दीपक खन्ना, जेजेपी महिला टीम में शैलजा भाटिया, विभा पांडे व रितु कटारिया आदि ने भी भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: