कोविड टेस्ट की लेटेस्ट मशीन आरटीपीसीआर वैन व एंटीजन डाइग्नोस्टिक टेस्ट वैन बल्लबगढ़ विधानसभा लिए मुहैया, जल्द आएगी रिपोर्ट

Font Size

संदीप पराशर

बल्लभगढ। 14 जुलाई। कोविड-19  से बचाव के लिए हरियाणा सरकार लगातार भरसक प्रयास कर रही है और यही कारण है कि  सरकार और डॉक्टरों की  मेहनत  की वजह से  कोरोना की रिकवरी केस बढ़े रहे हैं। कोरोना को हराने के लिए  डॉक्टर्स की टीम लगातार  कार्य कर रही है।।

 फरीदाबाद में बढ़ते हुए मामले को देखते हुए हरियाणा सरकार ने कोविड 19 टेस्ट की लेटेस्ट मशीन आरटीपीसीआर वैन व एंटीजन डाइग्नोस्टिक टेस्ट वैन बल्लबगढ़ विधानसभा के लिए भेजी है। आरटीपीसीआर वैन से नतीजे 4 से 5 घण्टे में ही आ जाएंगे। जबकि एंटीजन डाइग्नोस्टिक मशीन से होने वाले टेस्ट की रिपोर्ट 15 मिनट में आ जाएगी।  इन दोनों वैन से लोगो की कोविड 19 की जांच की जाएगी।

आरटीपीसीआर वैन से 96 लोगो की एक  दिन में जांच की जा सकेेगी।

जबकि रेपिड एंटीजन डाइग्नोस्टिक वैन  से  दिन में करीब 400 से 500 लोगो की जांच की जा सकती हैं। आज इन दोनों टेस्टिंग गाड़ियों का हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा जी के बड़े भाई श्री टिपर चंद शर्मा जी ने रिबन काट कर शुभारंभ किया । ये टेस्टिंग वैन बल्लबगढ़ विधानसभा के विभिन्न हिस्सों में कोविड जांच के लिए भेजी गई है । हरियाणा में एक मात्र बल्लबगढ़ को ये गाड़ियों की शौगात हरियाणा सरकार ने दी है जिसके लिए भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल जी व स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज जी और परिवहन मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा जी  का धन्यवाद जताया है। शहर में अब ज्यादा से ज्यादा लोगो को चिन्हित किया जा सकेगा और बीमार लोगो का इलाज समय पर हो पायेगा । श्री टिपर चंद शर्मा ने कहा कि सरकार और डॉक्टरों की टीम ने कोविड 19 पर काबू करने के लिए भरसक प्रयास किये । यही कारण है कि हरियाणा में रिकवरी केस बड़े है और लोग स्वथ्य होकर घर जा रहे है।

इस मौके पर  पार्षद दीपक यादव , फरीदाबाद सिविल हॉस्पिटल के उप जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ संजीव भगत,बल्लभगढ सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉक्टर मान सिंह, डॉ एके यादव, डॉक्टर जगदीश पाराशर, ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य बृजलाल शर्मा ,पारस जैन ,राजेश यादव सहित तमाम स्टाफ मौजूद रहा । डॉक्टर टीम ने भाजपा नेता टिपर चंद शर्मा का बुक्के देकर स्वागत किया।

 डॉक्टर मान सिंह ने बताया कि हरियाणा में यह पहली ऐसी मोबाइल वेन है जिसमें मौके पर ही  लोगों का कोविड-19 टेस्ट किया जा सकेगा और उन्हें  कम समय में कोरोना की रिपोर्ट मिल जाएगी।

You cannot copy content of this page