विष्णु गार्डन में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम, आरडी सिटी में रोड का निर्माण शुरू

Font Size

गुरुग्राम। बरसात के पानी का सदुपयोग करने के लिए गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने यहां विष्णु गार्डन में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया, वहीं काफी समय से लंबित पड़े आरटी सिटी में आरडी स्कूल रोड के निर्माण का भी कार्य शुरु किया। इससे क्षेत्रवासियों ने विधायक सुधीर सिंगला के इन प्रयासों की सराहना करते हुए खुशी जाहिर की।

विष्णु गार्डन निवासियों के बीच विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि मॉनसून आ चुका है। अब बरसात भी शुरू हो गई है। विकसित शहर गुरुग्राम में पानी की किल्लत से सभी वाकिफ हैं। इसलिए उन्होंने लोगों से पानी का सदुपयोग करने के साथ-साथ बरसात के पानी का संचयन करने की भी बात कही। इसी उद्देश्य से यहां वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सभी लोग इस बात का भी ख्याल रखें कि वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम के आसपास गंदगी एकत्रित ना हो। सफाई होगी तो बरसाती पानी आसानी से जमीन में चला जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी समस्या क्षेत्रवासियों की हो, उन्हें अवगत कराएं। बिना देरी के समाधान होगा। यहां विष्णु गार्डन निवासियों ने विधायक सुधीर सिंगला द्वारा कराए गए इस कार्य के लिए धन्यवाद भी किया। क्योंकि यहां बरसाती पानी गलियों में भरा रहता था। जिसकी निकासी का कोई खास प्रबंध नहीं था। इस मौके पर वार्ड-1 से कुलदीप, अशोक शर्मा, डा. गौत्तम शर्मा, सतपाल चौधरी, आकाश यादव, सतवीर यादव, अन्नु, अमित शर्मा समेत काफी संख्य में कालोनीवासी मौजूद रहे। सभी की मौजूदगी में यहां मशीन  पूजन करके नारियल तोड़ा गया। मिठाइयां बांटी गई।

आरडी सिटी में सड़क निर्माण का काम शुरू

वहीं आरडी सिटी में आरडी स्कूल के सामने वाली रोड का निर्माण भी विधायक सुधीर सिंगला ने शुरू करवाया। यह कार्य लंबे समय से किन्हीं कारणों से रुका हुआ था। इस मौके पर विधायक सुधीर सिंगला ने अधिकारियों से कहा कि किसी भी कार्य में आने वाली छोटी-छोटी बाधाओं को बिना देरी किए दूर करें। क्योंकि जनहित के कार्यों को लंबित रखना सही नहीं है। उन्होंने यहां नागरिकों को भी विश्वास दिलाया कि उन्हें भविष्य में भी कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर सरस्वती मंडल अध्यक्ष सज्जन सिंह, महिला मोर्चा में महामंत्री ज्योति डेमला, नीरज डेमला, शक्ति केंद्र प्रमुख प्रेम सागर, वार्ड के पार्षद कुलदीप बोहरा, जिला उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष पवन, पूर्व पार्षद अशोक यादव, पूर्व सरपंच हंसराज बोहरा, विभोर गुप्ता, शलभ श्रीवास्तव, जतिन खन्ना, दयाशंकर, शालू यादव, दिनेश गर्ग, अंजलि गर्ग, राजेंद्र शर्मा, एक्सईएन विशाल गर्ग और जेई विनय वर्मा, मनीष यादव, सुनील यादव, नरेंद्र, सुधीर, संजय, प्रवीण गुप्ता, दीपचंद फौजी आदि लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: