हरियाणा में भारतीय कांग्रेस नहीं हुड्‌डा कांग्रेस सक्रिय, सामने आ रही गुटबाजी: रमन मलिक

Font Size

गुरुग्राम। हरियाणा प्रदेश में इंदिरा गांधी वाली भारतीय कांग्रेस दम तोड़ चुकी है। अब केवल हुड्‌डा कांग्रेस ही सक्रिय है। प्रदेश में कांग्रेस के नेताओं की गुटबाजी जगजाहिर हो रही है। नेतृत्व व मजबूत कांग्रेस खंड खंड हो चुकी है। यह चुटकी भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रमन मलिक ने कांग्रेस की गत दिवस हुई विधायक दल की बैठक पर ली है। उन्होंने बताया कांग्रेस अपना वजूद तलाश रही है, लेकिन विधायक दल की मीटिंग में सीनियर नेता ही नदारद रहते हैं। केवल हुड्‌डा गुट अपनी उपस्थिति दिखाता है।

रमन मलिक ने कहा कि कांग्रेस में अब केवल शह-मात का खेल चल रहा है। पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा ने गत जींद चुनाव व प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपना सिक्का चलाया और सभी को पटखनी दे दी। सूरजेवाला को हराकर हुड्‌डा ने साबित किया था कि वे प्रदेश में प्रभावहीन हैं। गत दिवस भूपेन्द्र सिंह हुड्‌डा द्वारा बुलाई गई मीटिंग में कुछ सीनियर नेता वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होने की बात कहकर नदारद रह गए। ऐसे में कांग्रेस में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है। कांग्रेस डूबता जहाज साबित हो रहा है। दूसरे कुछ नेता जो सक्रिय हैं, वे अपना लालच देखकर ही आगे चल रहे हैं। जबकि हुड्‌डा की इस मीटिंग से किरण चौधरी व कप्तान अजय ने दूरी बनाकर रखी। जबकि कुलदीप बिश्नोई वीडियो कैमरे के पीछे छुपे रहे।

 

मलिक ने कहा कि हुड्डा साहब आजकल अपने अरमान पूरा करने के लिए अपने खास लोगों के साथ कैबिनेट-कैबिनेट खेल रहे हैं। वह शैडो-केबिनेट के नाम पर अपने मुख्यमंत्री बनने के सपने को दोबारा जीना चाहते हैंl शैडो गवर्मेंट बनाने का काम या तो मॉक ड्रिल के समय ट्रेनिंग क्लास में होता है और या जिस तरीके से पूर्वोत्तर में कुछ चरमपंथी संगठन अपनी सरकार बना कर लोगों से पैसे लूटने व लड़ाई करने का काम करते हैं. उस प्रकार के लोग शैडो कैबिनेट बनाकर उस पर राज करने का सुख भोगते हैं। जैसे कि चरमपंथी संगठन पूर्वोत्तर में बनाते हैं या माओवादी नक्सली नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्रों में अपनी अपनी सरकार चलाते हैं जो असंवैधानिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: