अनलॉक-2 में आधारकार्ड अपडेट का कार्य पुनः हुआ शुरू : अमित खत्री

Font Size

गुरुग्राम 8 जुलाई। अनलॉक-2 के शुरू होने के साथ ही गुरुग्राम में आधारकार्ड अपडेशन का कार्य पुनः शुरू हो गया है। कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन के कारण जिला में आधार कार्ड संबंधित सभी कार्यों को बंद कर दिया गया था लेकिन अनलॉक-2 में आमजन के लिए आधार कार्ड की सभी सेवाओं को पुनः शुरू कर दिया गया है। शुरूआती चरण में जिला के प्रत्येक ब्लाॅक में एक आधार सैंटर खोला गया है, केवल गुरूग्राम ब्लाॅक में दो सैंटर शुरू किए गए हैं। इस प्रकार जिला में वर्तमान में कुल पांच आधार सैंटर शुरू किए गए हैं।


इस बारे में उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला के नागरिक आधार कार्ड संबंधित कार्य आधार केंद्रों पर जाकर करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम ब्लाॅक में दो केंद्रों पर आधार कार्ड से संबंधित सभी सेवाओं को पुनः चालू किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला के गुरूग्राम ब्लाॅक में लघु सचिवालय के पास विकास सदन के प्रथम तल पर तथा कादीपुर तहसील कार्यालय में आधार केन्द्र का संचालन दोबारा से शुरू किया गया है। इसी प्रकार, सोहना ब्लाॅक में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय , पटौदी के एसडीएम कार्यालय तथा फरूखनगर में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में आधार सैंटरों का संचालन पुनः शुरू किया गया है।


श्री खत्री ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण को ध्यान में रखते हुए जिला में आधार कार्ड सैंटरों पर आवश्यक हिदायते भी जारी की गई हैं। यहां आने वाले प्रत्येक व्यक्ति के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसके अलावा, सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने के लिए कहा गया है और प्रत्येक केन्द्र पर सैनिटाइजर उपलब्ध करवाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: