सावन के पहले सोमवार को मानसरोवर मंदिर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, किया भोले भंडारी का रुद्राभिषेक

Font Size

गोरखपुर, 06 जुलाई । यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सावन के पहले सोमवार को शिवावतारी गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना के बाद मानसरोवर मंदिर में भगवान भोले शंकर का रुद्राभिषेक किया। उन्होंने विश्वशांति के साथ लोक कल्याण की कामना की। वैश्विक बीमारी कोरोना के संक्रमण से वैश्विक आरोग्य की कामना की।

 

जगत के पालनहार भगवान की शिव की आराधना के लिए सावन के पहले सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने सर्वप्रथम गोरखनाथ मंदिर में शिवावतारी भगवान गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की। उसके बाद ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ एवं अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। उसके बाद मानसरोवर मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने सभी देव प्रतिमाओं की पूजा करने के बाद भगवान भोले शंकर का रुद्राभिषेक किया।

 

कोविड कॉल में सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 11 किलोग्राम पके हुए आम के रस, 11 लीटर दूध, जल, दही, घी, शक्कर, शहद, गंगा जल और गन्ने के रस से देवों के देव महादेव का अभिषेक किया। बेलपत्र, सफेद कमल, लाल कमल, कनेर, समीपत्र, दूब, कुशा, राई, गुड़हल, धतूरा, भांग और श्रीफल चढ़ाया। विधिवत् भगवान भोलेनाथ की आरती उतारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: