छह वर्षीय बच्चे की चाकू से गला रेतकर हत्या करने वाला गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम : छह वर्षीय बच्चे का चाकू से गला रेतकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस चौकी सैक्टर-43, थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने बच्चें के पिता के साथ शराब पीकर किया था झगड़ा. झगड़े की रंजिश में आरोपी ने बच्चें की हत्या करने की वारदात को अन्जाम दिया।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि 2 जुलाई यानी आज ही पुलिस कन्ट्रोल रूम गुरुग्राम से पुलिस चौकी सेक्टर-43, थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में एक बच्चें की हत्या होने के संबंध में सूचना प्राप्त हुई।

छह वर्षीय बच्चे की चाकू से गला रेतकर हत्या करने वाला गिरफ्तार 2▪️इस सूचना पर पुलिस टीम मकान नंबर-549, Sec-43 के बेसमेंट में पहुँची जहां बेसमेंट में एक 06 वर्षीय बच्चा मृत अवस्था मे मिला, जिसकी गला काटकर हत्या की गई थी। पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए पुलिस की Scene of Crime Team, Finger Print Expert, FSL की पुलिस टीमों घटनास्थल पर बुलवाकर घटनास्थल का निरीक्षण कराया गया व बच्चे को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। इसी दौरान मृतक बच्चें की माँ सुनीता पत्नी मुकेश निवासी गाँव रेबन थाना टोडी फ़तेहपुर जिला झाँसी, उत्तर-प्रदेश, हाल निवासी मकान नंबर 549, सैक्टर उम्र 25 -43, गुरुग्राम ने घटनास्थल पर ही पुलिस टीम को बताया कि यह उक्त माकन में अपने परिवार सहित रहती है व घरेलू कार्य करती है।

उन्होंने बताया कि इसका पति मुकेश गेस्ट हाउस नंबर-545 सैक्टर-43, गुरुग्राम में चौकीदारी करता है। इसके दो बच्चे है बड़ी लड़की जिसकी उम्र करीब 7 वर्ष व छोटा लड़का साहिल जिसकी आयु करीब 6 वर्ष थी। इनके साथ मकान नंबर-549 Sec-43, गुरुग्राम में मनी राम पुत्र घन श्याम निवासी गाँव रमपुरा, निबावरी जिला टिकमगढ़, मध्य-प्रदेश भी इसी मकान में बेलदारी का काम करता है और यही पर रहता है। मनीराम को शमशुल ठेकेदार ने काम पर रखा हुआ है। दिनांक 01.07.2020 को सांय के समय मनीराम ने शराब पीकर इसके पति के साथ झगड़ा किया था। इसने बीच-बचाव करके मामला शांत करवा दिया लेकिन मनीराम ने धमकी दी थी कि वह इसका बदला लेकर रहेगा।

दिनांक 02.07.2020 को इसका पति समय करीब 9 बजे सुबह अपने काम से बादशाहपुर चला गया था घर पर यह, इसकी बेटी, मेरा बेटा साहिल वा मनीराम रह थे। समय करीब 10:30 AM पर मनीराम इसके बेटे साहिल को खिलाने के बहाने नीचे बेसमेंट में ले गया। इसे इसके बेटे की रोने वा चिल्लाने की आवाज आई तो इसे शक हुआ तो यह नीचे बेसमेंट में गई और इसने देखा की मनी राम इसके बेटे को नीचे लिटाए हुए था और चाकू से गर्दन काट रहा था। इसने मनीराम को धक्का दिया और अपने लड़के साहिल को सम्भाला इसी दौरान मनी राम वही सीढ़ियों के नीचे चाकू फेंककर वहां से भाग गया। इसने सारी बात अपने पति को फोन पर बताई मनीराम ने इसके बेटे की चाकू से गर्दन काट कर हत्या की है।

▪️इस शिकायत पर थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए पुलिस चौकी Sec-43, थाना सुशान्त लोक, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों, पुलिस तकनीकी की सहायता से व पुलिस प्रणाली का प्रयोग करते हुए अपनी समझबूझ से उक्त अभियोग में बच्चें का गला रेतकर हत्या करने की वारदात को अंजाम देने वाले उक्त आरोपी मनी राम पुत्र घन श्याम निवासी गाँव रमपुरा, निबावरी जिला टिकमगढ़, मध्य-प्रदेश, उम्र-37 वर्ष को आज दिनाँक 02.07.2020 को ही सैक्टर-52, गुरुग्राम से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि मृतक बच्चें के पिता मुकेश के साथ इसका झगड़ा हो गया था, इस झगड़े की रंजिश रखते हुए इसने उसके बेटे का चाकू से गला रेतकर हत्या कर दी।

▪️आरोपी द्वारा वारदात में प्रयोग किया गया चाकू पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल से बरामद किया गया।

▪️आरोपी को कल अदालत के सम्मुख पेश किया जाएगा। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You cannot copy content of this page