दौलताबाद रोड़ पर अनाधिकृत निर्माणों पर की कार्रवाई

Font Size
– इंफोर्समेंट टीम ने दौलताबाद रोड़ स्थित टोयोटा शोरूम के पास 4 अनाधिकृत निर्माणों को तोड़ने के साथ ही 10 अन्य निर्माणों को किया सील
गुरुग्राम, 1 जुलाई। नगर निगम गुरुग्राम द्वारा बुधवार को अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी। बुधवार को सहायक अभियंता हितेश कुमार जोन-1 क्षेत्र की इंफोर्समेंट टीम तथा राजेंद्रा पार्क पुलिस थाने की टीम के साथ दौलताबाद रोड़ स्थित टोयोटा शोरुम के पास पहुंचे। यहां पर लोगों द्वारा अनाधिकृत रूप से भवन निर्माण किया जा रहा था। टीम ने जेसीबी की मदद से 4 निर्माणाधीन भवनों को तोड़ा तथा 10 अन्य निर्माणों को सील कर दिया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल की मौजूदगी रही।
उल्लेखनीय है कि नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह द्वारा निगम क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणों, अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जोन वाइज अलग-अलग टीमों का गठन किया हुआ है।
निगम क्षेत्र में किसी भी प्रकार का निर्माण शुरू करने से पूर्व नगर निगम गुरुग्राम से बिल्डिंग प्लान की स्वीकृति लेना अनिवार्य है। बिना स्वीकृति के किए जाने वालों के खिलाफ इंफोर्समेंट टीम द्वारा कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत निर्माण को तोड़ने और सील करने की कार्रवाई होती है।

You cannot copy content of this page