रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी के नव नियुक्त प्रधान नवीन गुप्ता ने पदभार संभाला

Font Size

अपने सभी पदाधिकारियों के साथ कार्यकाल का आरम्भ पौधरोपण कर किया

गुरुग्राम : रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी के नव नियुक्त प्रधान व सदस्य नागर विमानन मंत्रालय एडवोकेट नवीन गुप्ता ने आज अपना पदभार ग्रहण कर लिया। उनके साथ उप प्रधान पवन सपरा , सेक्रेटरी गजेंद्र गुप्ता और कोषाध्यक्ष अनिल गुप्ता ने भी जिम्मेदारी संभाल ली  और पद व गोपनीयता की शपथ ली। नवीन गुप्ता अपने सभी पदाधिकारियों के साथ अपने कार्यकाल का आरम्भ आज सेक्टर 14 स्थित पार्क में पौधरोपण कर किया.

इस अवसर पर नव नियुक्त अध्यक्ष नवीन गुप्ता ने रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी और उसके सभी रोटेरियन सकारात्मक सोच के साथ हर प्रकार से समाज उत्थान में पूर्ण सहयोग करते रहते है।

उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को ध्यान में रखते हुए इस वर्ष रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी की ओर से 3500 से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है. उन्होंने कहा कि इस साल रोटरी ब्लड बैंक जो रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी की एक पैरेंट बॉडी है उसमें 10000 ब्लड यूनिट एकत्र करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण दिवसों पर  ब्लड कैंप का आयोजन किया जायेगा जिसमें अधिक से अधिक लोगों को ब्लड डोनेट करने को प्रेरित किया जायेगा. उनका कहना है कि कि जनहित में यह बहुत जरूरी है. इसके माध्यम से जरूरतमंद रोगियों व दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति को आकस्मिक परिस्थिति में ब्लड मुहैया कराना संभव होगा. इसके अलावा थैलीसीमिया से पीड़ित 100 मरीजों को निःशुल्क ब्लड चढ़ाने का भी लक्ष्य रखा गया है।

 

रोटरी क्लब ऑफ गुड़गांव साउथ सिटी जनहित के विभिन्न विषयों को लेकर जागरूकता अभियान भी चलता रहा है. इस दिशा में इस बार भी सक्रीय भूमिका अदा करने का लक्ष्य है. इस दृष्टि से इस बार ट्रैफिक नियमों का पालन करने के प्रति लोगों को जागरूक करने व  जल संरक्षण का तौर तरीके की जानकारी भी लोगों को शिविर आयोजित कर दी जायेगी.

 

उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में देश में Covid 19 महामारी भी बड़ी समस्या है. इससे बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है जो आगे भी जारी रहेगा. क्लब के विशेषज्ञों द्वारा पूरे साल भिन्न भिन्न स्थानों पर लगातार जागरूकता शिविर का आयोजन किया जाता रहेगा.

पूर्व प्रधान रविंदर जैन ने बताया क्लब की ओर से 250 गरीब बच्चों को शिक्षा की समस्त सामग्री तथा पूरे साल उनकी सभी जरूरतों को पूरा करने की योजना भी है जिसके माध्यम से गरीब मेधावी बच्चों को जीवन में आगे बढ़ने का प्रोत्सहन दिया जाता है।

इस अवसर पर रोटेरियन दिनेश अग्रवाल, गौरव मंगला, सुनील कोठारी, मुकुल जैन, मनीष खुल्लर भी मौजूद थे और इस रचनात्मक अभियान में योगदान दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: