पं. अमरचंद ने गृह प्रवेश के दौरान दिलाया संकल्प : नए घर में नहीं लाएंगे चीनी सामान

Font Size

देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने के लिए स्वदेशी सामानों को अपनाना जरुरी बताया

गुरुग्राम 24 जून: श्री माता शीतला मंदिर श्राइन बोर्ड के पूर्व सदस्य व आचार्य पुरोहित संघ के अध्यक्ष पं. अमरचंद भारद्वाज ने एक नागरिक के गृह प्रवेश के दौरान अनोखी पहल करते हुए हवन पूजन के साथ परिवार के नागरिकों को स्वदेशी सामानों को अपनाने और चीनी सामानों का बहिष्कार करने का संकल्प दिलाया।

सेक्टर 47 निवासी इलआईसी के अधिकारी छत्तर सिंह यादव व उनकी पत्नी प्रेमलता यादव, बेटे दीपक यादव, छोटे भाई, रामपाल यादव एडवोकेट, धर्मपाल यादव की पत्नी करुणा यादव के साथ मित्र विजेंद्र यादव आदि ने गृह प्रवेश हेतु कराए गए हवन पूजन में भाग लेने के साथ स्वदेशी सामान खरीदने का संकल्प लिया। हवन पूजन के दौरान उपस्थित सभी नागरिक मास्क पहनने के साथ एक दूसरे के बीच सामाजिक दूरी बनाए रखें।

पंडित अमरचंद भारद्वाज ने हवन के दौरान उपस्थित नागरिकों को जागरुक करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर किए गए लॉकडाउन के दौरान देश को भारी आर्थिक क्षति का सामना करना पड़ा है। इस नुकसान की भरपाई और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वदेशी सामानों को अपनाना नितांत आवश्यक है।

उन्होंने यह भी कहा कि हाल ही में चीन के धोखा पूर्ण हमले से हमारे देश के 20 अमर वीर सपूत शहीद हुए। आज पूरा देश इस हमले को लेकर सदमे में है और चीन के खिलाफ आक्रोश का प्रदर्शन किया जा रहा है। इसे देखते हुए भी चीनी सामानों का पूरी तरह से बहिष्कार करना देश हित और समाज हित में जरुरी है।

उन्होंने आग्रह किया कि सभी नागरिक स्वदेशी अपनाओ का नारा चरितार्थ करने के साथ देश को आर्थिक रुप से मजबूत करने में सहयोग करें।

You cannot copy content of this page