राजद के 5 एमएलसी जद यू में शामिल, तेजस्वी को तगड़ा झटका, राबड़ी देवी का नेता प्रतिपक्ष पद छिनेगा

Font Size

पटना : पिछले दिनों राजद ने जद यू के कुछ नेताओं को पार्टी में शामिल करवा कर जदयू को झटका देने की कोशिश की थी लेकिन अब इसका जद यू ने इसका करारा जवाब दे दिया है।आगामी 6 जुलाई को बिहार विधान परिषद का चुनाव है । इस चुनाव से पहले जद यू ने राजद को दो मोर्चे पर झटका दे दिया है. खबर है कि पार्टी के पांच एमएलसी ने मंगलवार को जदयू का दामन थाम कर पार्टी को विधान परिषद में कमजोर कर दिया है. जद यू में शामिल होने वालों में राधा चरण सेठ, संजय प्रसाद, रणविजय सिंह, कमरे आलम और दिलीप राय   शामिल है. इससे अब राबड़ी देवी को विपक्ष के नेता पद से भी हटना लगभग तय माना जा रहा है।

उल्लेखनीय य कि राज्य में विधान परिषद की नौ सीट के लिए आगामी छ66ह जुलाई को चुनाव होने हैं. माना जा रहा है कि सभी सीटें सत्ताधारी पार्टी के पक्ष में जा सकती हैं। इससे विपक्ष के नेता पद के लिए अपेक्षित संख्या बल नहीं होने से राबड़ी देवी पद से हट सकती है।


राजद के पांच विधान परिषद के जेडीयू में शामिल होने के बाद यह बड़ा झटका तेजस्वी यादव को लगा है. पांच एमएलसी के जेडीयू में शामिल होने से अब राबड़ी देवी की विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष वाली कुर्सी छीनने की संभावना प्रबल है क्योंकि सदन में नेता प्रतिपक्ष बनने के लिए कुल सीट का 10 फीसदी यानी कम से कम 8 सदस्य का समर्थन होना जरूरी है। 

अब इस टूट के बाद राजद के पास विधान परिषद में 3 सदस्य ही बचे हैं. जैसा कि दावा किया जा रहा है अगर अब विधान परिषद में 3 सदस्य राजद कोटे से आ भी जाते हैं तो कुल 6 ही होंगे. इसलिए अब राबड़ी देवी को सदन में नेता प्रतिपक्ष वाली कुर्सी छोड़नी पड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: