शहर में बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों का विधायक सुधीर सिंगल ने लिया जायजा

Font Size

-सोमवार को शहर की कई कालोनियों का किया दौरा


-लोगों द्वारा पूर्व में की गई शिकायतों के समाधान की कही बात

गुरुग्राम। मानसून का समय निकट आने के साथ ही गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने शहर में हुए विकास कार्यों, विशेषकर बरसाती नालों की साफ-सफाई व कालोनियों में गलियों, नालियों का जायजा लिया। काफी जगहों पर व्यवस्था पर उन्होंने संतुष्टि जाहिर की, वहीं जहां कमी नजर आई, उसे बिना देरी के दुरुस्त करने के आदेश अधिकारियों को दिए।

शहर में बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों का विधायक सुधीर सिंगल ने लिया जायजा 2


गुरुग्राम के विधायक ने मानसून को देखते हुए शहर में बाढ़, बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों का जायजा लेने को दौरे शुरू किए हैं। सोमवार को उनका दूसरा दौरा था। अधिकारियों के साथ उन्होंने शहर की हाउसिंग बोर्ड कालोनी, पटेल नगर, विष्णु गार्डन, सेक्टर-12, शिवाजी नगर, अनामिका एन्कलेव का दौरा किया। इस दौरान विधायक सुधीर सिंगला ने कालोनियों में बरसाती पानी की निकासी की व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा। उन्होंने नालों की सफाई के बारे में जानकारी दी।

अधिकारियों ने उन्हें अवगत कराया कि अधिकतर नालों की सफाई का काम पूरा हो चुका है। मशीनों से भी सफाई की गई है। विधायक ने इस दौरान लोगों से भी बात की। इस दौरान जो भी शिकायतें सामने आई, उनका बिना किसी देरी के समाधान करने का आश्वासन दिया और साथ आए नगर निगम के चीफ इंजीनियर एनडी वशिष्ठ और राजन शर्मा को को निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि हाउसिंग बोर्ड कालोनी, विष्णु गार्डन और शीतला माता रोड पर वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम भी बनाएं जाएं, ताकि बरसात का पानी जमीन में जा सके। अधिकारियों के लिए ये एक सप्ताह में बनाने का आश्वासन दिया।


विधायक सुधीर सिंगला ने बताया कि उनके कार्यालय में भी जनता की काफी शिकायतें आती हैं। उनमें पानी, सीवरेज और नालों की समस्या का जिक्र होता है। इसलिए उन्होंने उन शिकायतों को भी सूचीबद्ध करके यहां दौरे के दौरान निरीक्षण किया। जहां भी कमी मिली है, अधिकारियों को तत्काल उसे दूर करने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि शहर में विकास के काम खूब हो चुके हैं। जो जारी हैं, वे भी जल्द ही पूरे हो जाएंगे। बरसाती मौसम में शहर की मुख्य सड़कों पर पानी जमा नहीं होगा। इस तरह की तैयारियां कर ली गई हैं। उन्होंने कहा कि बरसाती पानी की निकासी के पुख्ता प्रबंध हो चुके हैं। बरसाती ठहरने के बाद शहर में अधिक समय तक पानी गलियों, सड़कों पर नहीं ठहर पाएगा। पंपों की मदद से उसे कम समय में ही निकाल दिया जाएगा।


सड़कों के निर्माण कार्य में भी लाएं तेजी


विधायक सुधीर ङ्क्षसगला ने कहा कि शहर में अब टूटी सड़कों का भी निर्माण जोरों पर है। सर्वे कराकर सड़कों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। बरसात से पहले ही इन सड़कों का भी निर्माण पूरा हो जाएगा। संबंधित विभागों द्वारा सड़क निर्माण का काम तेजी से किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बरसाती पानी की निकासी के प्रबंधों के साथ सड़कों पर भी अधिक ध्यान दें। बढिय़ा सामग्री लगाकर सड़कों का निर्माण समय से करें, ताकि बरसाती में समस्या ना हो।

You cannot copy content of this page