भाजपा नेता प्रजापति हनुमान वर्मा के नेतृत्व में लोगों ने किया चाइनीज सामान का बहिष्कार, शहीदों को केंडल जला कर दी श्रद्धांजलि, 2 मिनट का रखा मौन

Font Size

हिसार 18 जून । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रजापति हनुमान वर्मा के नेतृत्व में गुरुवार को गांव आर्यनगर में बस स्टेंड पर आजाद युवा मंडल व ग्रामवासियों ने कैंडल जला कर चीन की सीमा पर शहीद हुए 20 सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उनकी आत्मा की शांति व शोक संतप्त परिवारों को इस दुख की घड़ी को सहने का संबल मिले इसके लिए 2 मिनट का मौन रखा गया

इस अवसर पर वर्मा ने कहा कि जो हमारे सैनिक चीन सीमा पर शहीद हुए हैं उनका बदला लिया जाना चाहिए ।
वर्मा ने कहा की आज पूरा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है। केवल एक आदेश से हमारी सेना चीन को इस हरकत का माकूल जवाब देगी। जिस चीन ने पूरे विश्व को कोराना रूपी महामारी दी है उस चीन को किसी भी हाल में बख्स नहीं जाना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि आज पुरे विश्व के लोग जानते हैं कि कोराना किसने फैलाया। सभी भारत का साथ देने को तैयार खड़े हैं। उन्होंने कहा कि प्राधाममंत्री जी आप पहल करें और इस चीन का नाम विश्व के मानचित्र से खत्म करने का काम करें। पूर्व में जो गलतियां हुई उनसे सबक ले। जब हमारे देश को वीटो पावर मिल रही थी और पूर्व की सरकार ने ये चीन को दिलवाने का काम किया अन्यथा यह नौबत नहीं आती।उन्होंने कहा कि तब भारत ने चीन को वीटो पावर दिलवाई और ये हमें ही आंखें दिखा रहा । फोड़ डालो म आखों को जो भारतवर्ष की तरफ उठे।

उन्होंने कहा कि हमारे शहीद हमारी पूँजी हैं। उनका बलिदान हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। उनसे युगों युगों तक हमे देश के लिए मर मिटने की प्रेरणा मिलती रहेगी। भाजपा नेता ने इस पंक्ति के साथ
शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले , वतन पर मर मिटने वालों का यही बांका निशा होगा । वहां मौजूद लोगों को शहीदों के परिवारों के प्रति अगाध सम्मान व श्रद्धा व्यक्त करने का आह्वान किया।


इस अवसर पर आजाद युवा क्लब के पूर्व प्रधान नवीन जाखड़ ने वहां पर उपस्थित सभी लोगों को चाईनीज समान नहीं खरीदने की शपथ दिलवाई । सभी ने कहा कि गांव में आज से किसी चाईनीज समान का प्रयोग नहीं किया जाएगा । वहां सभी ने वन्देमातरम ,भारत माता की जय के उदधोष किये। सभी ने चाईनीज भगाओ स्वदेशी अपनाओ के नारे लगाए।

इस मौके पर मुख्य रूप से रामकुमार जाखड़ ,राम सिंह धानक , राजेन्द्र जाखड़ ,श्याम लाल ग्रोवर , कृष्ण आईतान, रामचंद्र चाहर , आजाद युवा कल्ब के पूर्व प्रधान नवीन जाखड़ , महेश NYV , राहुल जाखड़ , आनंद सारडीवाल ,महताब उब्बा , संदीप आईतान व आजाद युवा क्लब के अन्य साथी भी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: