मोबाईल फोन पर प्रेमिका के साथ आपत्तिजनक फोटो भेजकर 15 लाख रुपये मांग की

Font Size

गुरुग्राम :  गुरुग्राम में मोबाईल फोन पर आपत्तिजनक फोटो भेजकर 15 लाख रूपये की माँग करने वाले दो आरोपियों को अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया । शिकायतकर्ता की प्रेमिका ने अपनी बहन व बहन के प्रेमी तथा एक अन्य साथी आरोपी के साथ 15 लाख रुपए ऐंठने का षङयन्त्र रचा था। शिकायतकर्ता की प्रेमिका की बहन का प्रेमी व उसके साथी को पुलिस टीम द्वारा  गिरफ्तार कर लिया गया।

 

मामले की ख़ास बातें :

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि सोमवार 8 जून को थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में एक युवक ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि दिनांक 06.06 2020 को इसके मोबाईल फोन पर एक अनजान मोबाईल नंबर से एक WHATSAPP मैसेज आया जिसमें इसकी 02 फोटो किसी लड़की के साथ अश्लील हालात में भेजी.  इसके पास मैसेज आया कि कल इसे 11:00 बजे फोन करेगा। अगले दिन दिनांक 07.06.2020 को इसके पास WHATSAPP कॉल आई जिसने कहा कि तेरा काम पक्का हो गया है पैसे का जुगाड़ कर ले, शाम को फिर फोन करेगा फिर उसने दोबारा उसी रोज शाम को WHATSAPP कॉल की और इससे 15 लाख रुपये देने की धमकी देते हुए मांग की और कहा कि वह इसे कल एक अकाउंट नम्बर देगा उसमें पैसे जमा कर देना वरना इसके फोटो वायरल कर देगा तथा इसे जान से मार देगा। उसने दिनांक 08.6.2020 अपने एक AXIS बैंक का खाता नम्बर दिया और इससे कहा कि आज ही 20000 रुपए डाल बाकी इसे कैश देने के लिए कहा तथा जान से मारने की धमकी दी व इसके फोटो वायरल करके इसे बदनाम करने की धमकी भी दी। इसने डर की वजह से उसके अकाउंट में 20000 रुपए डाल दिए परंतु फिर शाम को उस अनजान व्यक्ति का उसी नंबर से दोबारा इसके पास फोन आया जिसमें कहा कि जिंदा रहना चाहता है तो पूरे पैसे का बंदोबस्त जल्दी कर ले वरना जान से मार देगा। नामपता नामालूम व्यक्ति इस पर दबाव बनाकर व धमकी देकर इससे 15 लाख रुपये लेना चाहता है और यह डर वजह से 20000 रुपए उसके अकाउंट में डाल भी चुका है। नामपता नामालूम व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाए।

 

आरोपियों की विडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें :

 

▪️इस शिकायत पर थाना सैक्टर-10, गुरुग्राम में कानून की उचित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

▪️इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए अपराध शाखा सिकन्दरपुर, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सुत्रों व पुलिस तकनीकि की सहायता से उक्त अभियोग में व्ट्सएप के माध्यम से कॉल व मैसेज भेजकर बदनाम करने, जान से मारने की धमकी देते हुए 15 लाख रुपयों की मांग करने वाले  02 आरोपियों को आज  एफ-ब्लॉक सरस्वती इन्कलेव, गुरुग्राम से काबू करने में बङी सफलता हासिल की हैः-

1. मन्जीत उर्फ गुल्ली पुत्र तेजसिंह निवासी गाँव गाङौली खुर्द, थाना सैक्टर-10, जिला गुरुग्राम, उम्र 29 वर्ष।

2. रोबिन पुत्र ओमप्रकाश निवासी मकान नं. 47, विनोवा इन्कलेव सी.आर.पी.एफ. कैम्प झाङौदा कलां, नजफगढ, दिल्ली, उम्र 28 वर्ष।

▪️उक्त आरोपियों को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि ये दोनों आपस में दोस्त है व उक्त आरोपी मन्जीत उर्फ गुल्ली की प्रेमिका की बहन उपरोक्त अभियोग में शिकायतकर्ता की प्रेमिका है। मन्जीत उर्फ गुल्ली की प्रेमिका को उसकी बहन (शिकायतकर्ता की प्रेमिका) ने अपने प्रेमी (शिकायतकर्ता) के साथ अपने अश्लील फोटो भेजे। उन फोटो व विडियो को आरोपी मन्जीत उर्फ गुल्ली की प्रेमिका ने आरोपी मन्जीत उर्फ गुल्ली को भेज दिए। आरोपी मन्जीत उर्फ गुल्ली ने अपने उक्त साथी रोबिन के माध्यम से षङयन्त्र के तहत शिकायतकर्ता को भेजे और शिकायतकर्ता को उन फोटो को वायरल करने की धमकी देते हुए उससे 15 लाख रुपयों की मांग की तथा 20 हजार रुपए भी बैंक खाते में ट्रान्सफर करा लिए।

▪️आरोपियों को कल दिनांक 10.06.2020 को अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा। पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपियों द्वारा शिकायतकर्ता से ट्रान्सफर कराए गए रुपए व वारदात में प्रयोग किए गए मोबाईल इत्यादि बरामद किए जाएगें। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: