सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर काटे चालान

Font Size

रेखचन्द्र भारद्वाज/संवाददाता

जुरहरा (राजस्थान ) : राजस्थान सरकार प्रदेश में कोविड 19 वायरस संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार को लेकर अब स्वास्थ्य सुरक्षा के नियमों का पालन करवाने को लेकर सख्त कदम उठाने लगी है. स्थानीय प्रशासन सोशल डिस्टेंस भी मेंटेन कराने को लेकर भी गंभीर हो गया है. कस्बे में मंगलवार को प्रशासन द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने व फेस मास्क नहीं पहनने पर दुकानदारों व आम लोगों के चालान काटकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के निर्देश दिए गए साथ ही दुकानदारों से ग्राहकों के लिए आवश्यक रूप से मास्क पहने हुए होने पर ही सामान देने के लिए कहा गया।

 

प्रशासन द्वारा मंगलवार की सुबह कस्बे में पहुंचकर कस्बे के बस स्टैंड व मैन बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले दुकानदारों व ग्राहकों के चालान काटे गए। नायब तहसीलदार जुरहरा इंद्राज गुर्जर ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सरकार द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने एवं अनिवार्य रूप से मास्क पहनने के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं लेकिन दुकानदारों व आमजन इसका पालन करने में कोताही बरत रहे हैं. इससे इलाके में संक्रमण बढ़ने का खतरा है. इस कार्रवाई से दुकानदारों में हडकंप मच गया और लोग आनन्मा फानन में मास्क पहनते देखे गए जबकि कई दुकानदारों ने ग्राहकों से थोड़ी दूरी बना कर सामान लेने को अगाह किया. आधिकारियों की टीम की और सख्ती किये जाने से इलाके में अब स्वास्थ्य सुरक्षा के उपायों का पालन करने के प्रति लोगों में सख्त सन्देश गया.

 

उन्होंने बताया कि इनका पालन नहीं करने वाले दुकानदारों व ग्राहकों का चालान काटकर उन्हें सख्ती से सरकार की एडवाइजरी का पालन करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान नायब तहसीलदार जुरहरा इंद्राज गुर्जर, नायब तहसीलदार कामां बृजेश कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page
%d bloggers like this: