महेंद्रगढ़ जिले का नाम बदलने को लेकर मीडिया में चल रही अटकलों में कोई सच्चाई नही : रामबिलास शर्मा

Font Size

-पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने दूरभाष पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व जिला रीऑर्गेनाइजेशन कमेटी के चेयरमैन उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व अन्य सदस्यों से दूरभाष की बात

भिवानी 4 जून । महेन्द्रगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक व पूर्व शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि महेंद्रगढ़ जिले का नाम बदलने को लेकर मीडिया में चल रही अटकलों में कोई सच्चाई नही हैं। जिलेे का नाम बदलने के विषय को लेकर आज उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व जिला रीऑर्गेनाइजेशन कमेटी के चेयरमैन उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, सदस्य शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर व अन्य कमेटी सदस्य सहकारिता मंत्री बनवारीलाल से दूरभाष पर बात हुई है।

 

उन्होंने मुझे इस बात के लिए आश्वस्त किया है कि महेंद्रगढ़ जिले का नाम बदलने का विचार सरकार के एजेंडे में नहीं है। महेंद्रगढ़ के मामले में कोई निर्णय लेने से पहले आपसे जरूर विचार किया जाएगा। पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर,मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व अन्य जिला रीऑर्गेनाइजेशन कमेटी को अवगत कराया कि महेंद्रगढ़ जिला संयुक्त पंजाब के समय में भी जिला होता था। नाभा के समय में 8 जिले होते थे जिनमें महेंद्रगढ़ एक जिला था इसलिए इस पुराने जिले के अस्तित्व को न छेडा जाए।

 

श्री शर्मा ने मीडिया में चल रही चर्चाओं को विराम लगाते हुए कहा कि महेंद्रगढ़ की जनता को भ्रामक प्रचार में आने की आवश्यकता नहीं प्रदेश सरकार कोई ऐसा निर्णय नहीं लेगी जिससे महेंद्रगढ़ के लोगों के आन-बान व स्वाभिमान को आंच आये।

You cannot copy content of this page