मोदी सरकार ने किया 22 आईएएस अधिकारियों का तबादला

Font Size

नैई दिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार ने शुक्रवार को केंद्र सरकार में भारी फेरबदल कर लॉक डाउन के पांचवें चरण में देश में आर्थिक गतिविधियों को और अधिक मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ाने का संकेत दिया है। आईएएस, आईआरएस सहित 22 अफसरों के विभाग  और मंत्रालय  बदले गए हैं। सबसे अहम कदम के रूप में प्रधानमंत्री कार्यालय में तीन नए आईएएस अफसरों की तैनाती की गई है। अप्वाइंटमेंट्स कमेटी ऑफ द कैबिनेट ने शुक्रवार को नई नियुक्तियों को मंजूरी दी है। नियुक्ति एवं कार्मिक मंत्रालय की ओर से जारी सूचना के मुताबिक 1991 बैच के तमिलनाडु काडर के आईएएस एस गोपाल कृष्णन को प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) में एडिशनल सेक्रेटरी के रूप में तैनात किया गया है। वह मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड आईटी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत हैं।

2001 बैच के आईएएस अफसर सी श्रीधर की नियुक्ति पीएमओ में ज्वाइंट सेक्रेटरी के रूप में की गई है। वह लाल बहादुर शास्त्री अकादमी मसूरी में डिप्टी डायरेक्टर पद पर अभी कार्य कर रहे हैं। कैबिनेट सचिवालय में डायरेक्टर के पद पर कार्यरत 2005 बैच के हिमाचल प्रदेश काडर के आईएएस मीरा मोहंती को भी प्रधानमंत्री कार्यालय में लाया गया  है  और उन्हें यहां डायरेक्टर बनाया गया है।

इसके अलावा 1987 बैच के यूपी काडर के आईएएस और स्वास्थ्य विभाग में स्पेशल सेक्रेटरी पद पर कार्यरत अरुण सिंघल को फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सीईओ पद पर नियुक्ति मिली है। 1992 बैच के आईएएस राजेंद्र कुमार को मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रानिक्स एंड इंफार्मेशन टेक्नोलॉजी में एडिशनल सेक्रेटरी पद पर नियुक्ति दी गई है जबकि 1996 बैच के आईएएस सुरेंद्र प्रसाद यादव को डिफेंस प्रोडक्शन यूनिट में ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर तैनात किया गया है। मोदी सरकार की  इस तबादले की सूची में कई आईएएस, आईआरएस, आईसीएएस, आईआरटीएस, आईईएस संवर्ग के अफसरों के नाम शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: