चाइनीज कंपनी इकोग्रीन के विरोध में आंदोलन के पहले पखवाड़े में तीसरे दिन सीएम के नाम दो हजार से अधिक पत्र लिखे गए

Font Size

गुरुग्राम। आत्मनिर्भर गुरूग्राम की पहल पर चाईनीज कम्पनी इकोग्रीन के विरोध में एकजुट गुरूग्राम के विभिन्न संस्थाओं के सैकड़ों लोगों ने विभिन्न तरीकों से आन्दोलन को धार देनी शुरू कर दी है। इस अभियान के तहत पोस्टकार्ड़ के साथ ही मेल , टविटर और फेसबुक जैसी सोशल साईटो से संघर्ष को तेज करने के आन्दोलन की तैयारी चरम सीमा पर है।


कोरोना संकट को देखते हुऐ स्वदेशी ऐप नमस्ते पर हुई छोटी टोली की बैठक में आत्मनिर्भर गुरूग्राम अभियान के संयोजक अजय सिंहल ने कहा कि आन्दोलन के पहले पखवाड़े का आज तीसरा दिन है। हमारे पास केवल 12 दिन और बाकी हैं। अतः प्रतिदिन औसत 1000 पत्र प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को रोज भेजे जाने है।

उन्होंने उदाहरण दिया कि भाग्यशाली हैं वह कार्यकर्ता जिन्होंने राम जन्मभूमि के आंदोलन में भाग लिया था, जिन्होंने धारा 370 को हटाने के लिए नारे लगाए थे। आज वह अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं जब धारा 370 देश से हट गई ,श्री राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो गया है। ऐसे ही आपके प्रयास इकोग्रीन के लिए होने चाहिए।

उन्होंने कहा कि इको ग्रीन कंपनी को भगाने में यदि हमने सफलता प्राप्त की तो यह देश के लिए एक बड़ा अचीवमेंट होगा। आत्मनिर्भर भारत की सफलता के लिए यह कदम अत्यंत महत्वपूर्ण होगा। इससे स्वदेशी की भावना प्रबल होगी रोजगार के संकट छटेंगे।

आज की बैठक में विस्तार से पूरे डेढ़ महीने के आंदोलन की रूपरेखा तय की गई। अभियान से जुड़े प्रथम पखवाड़े के संयोजक प्रियव्रत भारद्वाज ने बताया कि गुरूग्राम के विभिन्न संस्थाओं के हजारों लोगों ने विभिन्न तरीकों से आन्दोलन को धार देनी शुरू कर दी है। इसके लिए पोस्टकार्ड़ के साथ ही मेल , टविटर और फेसबुक जैसी सोशल साईटो का उपयोग जमकर किये जाने की तैयारी है।

आज अभियान के तीसरे दिन तक अनुमानित 2000 पोस्टकार्ड़ लिखकर प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नाम लिखे जा चुके है। इसके अतिरिक्त मेल द्वारा अपनी भावनाएं व्यक्त करने का सिलसिला भी जारी है।

अतुल अग्रवाल व आशीष राजपूत सोशल मीडिया के माध्यम से हस्ताक्षर अभियान चलाए हुए हैं। विभिन्न संगठनों के सैकड़ों कार्यकर्ता केवल स्वदेशी वाली सोच पर आन्दोलन के साथ समाज को जागरूक कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त बैठक में रामबहादुर सिंह, श्री प्रकाश राय, राजीव मित्तल, चेतन शर्मा, संत कुमार, ललित हिंदुस्तानी, ललित कौशिक , परमजीत , गौरव अरोड़ा, योगेंद्र चौधरी, गीरीश सिंगला उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page